राजनीति

बढ़ता जा रहा एनडीए का कुनबा, ये बड़ी पार्टी भी आई मोदी के साथ

नागौर लोकसभा सीट से लड़ेंगे बेनीवाल

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है. इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं.  इसी सब के बीच बताते चले  इस चुनाव में सभी पार्टियों के दिग्गज  नेता रैली, रोड शो, और पब्लिक मीटिंग और घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। इस बीच नेताओं का आया राम गया राम की कहानी भी खूब हो रही है। तमाम नेता अपने-अपने दलों से निकलकर दूसरे पार्टियों में शामिल हो रहे हैं।

इस बीच बताते चले आगामी लोकसभा चुनवा के पहले कांग्रेस को एक तगड़ा झटका लगा है. यहाँ आज पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता आनंद भास्कर रापोलू गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। राज्यसभा के पूर्व सदस्य रापोलू को केंद्रीय मंत्री और चुनाव समिति के सचिव जेपी नड्डा ने भाजपा मुख्यालय में प्राथमिक सदस्यता की पर्ची देकर यह औपचारिकता पूरी कराई। इस मौके पर रापोलू ने कहा, देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा, वह प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे। नड्डा ने कहा, रापोलू की वजह से आंध्र प्रदेश में भाजपा को मजबूती मिलेगी।

वाही दूसरी तरफ राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल गुरुवार को एनडीए में शामिल हो गए। जयपुर भाजपा कार्यालय में राजस्थान के बीजेपी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने हनुमान बेनीवाल के एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया। हनुमान बेनीवाल के एनडीए में जाने को कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बेनीवाल जाट समुदाय से आते हैं और राजस्थान की कई सीटों पर उनका प्रभाव माना जाता है। कांग्रेस ने भी हनुमान बेनीवाल से गठबंधन की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बन पाई।

NDA ने किया  25 लोकसभा सीटों में से 19 पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

आपको बता दें कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी अभी तक कुल 25 लोकसभा सीटों में से 19 पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। माना जा रहा है कि हनुमान बेनीवाल से गठबंधन की कोशिश के चलते ही बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान की नागौर और बाड़मेर लोकसभा सीट गठबंधन के तहत हनुमान बेनीवाली की पार्टी को दे सकती है। हनुमान बेनीवाल भाजपा के समर्थन से नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान में वो नागौर जिले के खिंवासर विधानसभा सीट से विधायक भी हैं। कांग्रेस ने नागौर सीट से ज्योति मिर्धा को चुनाव मैदान में उतारा है।

Back to top button