देश

बिहार: NDA ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को किया ‘खामोश’, जानिए क्यों ?

बिहार में एनडीए ने अपने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद और बेगूसराय से गिरिराज सिंह को टिकट दिया गया है।

बिहार में एनडीए ने खगड़िया को छोड़कर सभी 39 सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शिवहर से बीजेपी की रमादेवी, पूर्णिया से जेडीयू के संतोष कुमार, सारण से भाजपा के राजीव प्रताप रूढ़ी, बेगूसराय से भाजपा के गिरिराज सिंह, हाजीपुर से एलजेपी के पशुपति पारस, पटना साहिब से भाजपा के रविशंकर प्रसाद, जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान को टिकट दिया गया है।

बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव के अनुसार पूर्वी चंपारण से बीजेपी ने राधा मोहन सिंह को टिकट दिया है। उनके अलावा बाल्मीकिनगर से जेडीयू के बैद्यनाथ प्रसाद और पश्चिम चंपारण से भाजपा के संजय जायसवाल को टिकट दिया गया है।

39 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में शत्रुघ्न सिंहा और शहनवाज हुसैन का नाम नहीं है. पटना साहिब से बीजेपी ने शत्रुघन सिंह की जगह केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद को टिकट दिय गया है. जबकि गिरीराज सिंह की सीट बदलकर उन्हें बेगुसराय से मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन के नाम को भी इस सूची से बाहर रखा है.

अन्य उम्मीदवारों में पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव को टिकट मिला है. इसी के साथ पूर्णिया से जेडीयू के संतोष कुमार, शिवहर से बीजेपी की रमादेवी, सारण से बीजेपी के राजीव प्रताप रूढ़ी, हाजीपुर से एलजेपी के पशुपति पारस और जमुई से एलजेपी के चिराग पासवान को टिकट दिया गया है.

इसके अलावा पूर्वी चंपारण से बीजेपी के राधा मोहन सिंह, पश्चिम चंपारण से बीजेपी के संजय जायसवाल, बाल्मीकिनगर से जेडीयू के बैद्यनाथ प्रसाद को टिकट दिया गया है.

Back to top button