धर्म

आप भी जरूर बनेंगे करोड़पति, अगर आपके हाथों मे है ये ‘खास’ निशानी

व्यक्ति की हथेली पर स्थित रेखाएं उसके भाग्य के बारे में बताती हैं, इन रेखाओं से ये पता चल जाता है कि भविष्य में वह धनवान बनेगा या नहीं। ज्योतिषशास्त्र में इसके बारे में विस्तार से वर्णन किया गया है। यहां हम आपको संक्षिप्त में इसकी जानकारी दे रहे हैं। अगर आपकी हथेली में भी ये रेखाऐं हैं तो आप भी जल्द ही करोड़पति बन सकते हैं। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार भाग्य रेखा बताती है कि व्यक्ति भाग्यशाली है या नहीं।

हिंदू धर्म में माना जाता है कि अगर माँ लक्ष्मी का हाथ हमारे ऊपर न हो तो हम चाहे जितना भी मेहनत कर लें, हमें धन की प्राप्ति नहीं होती है। कुछ इसी तरह हस्तरेखा ज्योतिषशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि अगर हमारे हाथ में धन संबंधी रेखाए न हो तो मेहनत करना बेकार होता है। उन व्यक्तियों के जीवन में राजलक्ष्मी का योग होता है जिनके हाथ में गुरु , शुक्र , चंद्र एवम बुध ऊपर की तरफ उठे हुए होते है । यह संकेत होता है की इस प्रकार के व्यक्ति अपनी मेहनत से जीवन में खूब धन, घर तथा वाहन का सुख प्राप्त करेंगे ।

इसी तरह हमारे हाथ में धन-संपत्ति की भी रेखा होती है। हथेली में कोई भी पर्वत उभरा हुआ हो और साथ उस पर्वत पर कोई रेखा साफ, स्पष्ट और बिना कटी हुई आ रही है तो यह रोज योग का सूचक है । ऐसे व्यक्ति अपनी योग्यता और परिश्रम से धनवान होते हैं। अगर आपके दाहिने हाथ में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से मिलती हुई नजऱ आती हो और जिनकी जीवनरेखा भी चंद्र पर्वत पर जाकर रुक जाती हो। तो समझ लीजिए कि आपका भाग्य एक दम से मुड़ेगा जिसके कारण आपको अधिक धन की प्राप्ति होगी।

दुनिया के सफलतम व्यक्तियों की हथेली में ऐसी ही भाग्यरेखा पायी जाती है। अगर आपकी हथेली में भी है ऐसी भाग्यरेखा तो आपको भी सफल और महान बनने से कोई रोक नहीं सकता। ऐसी भाग्यरेखा को पढ़ने के लिए किसी हस्तरेखा विशेषज्ञ के पास जाने की जरूरत नहीं है आप खुद ही इसे अपनी हथेली में पहचान सकते हैं।

अगर आपकी हथेली भारी है और जीवन रेखा के साथ-साथ मंगल रेखा चल रही हो तो यह ब्रह्मा का संकेत है कि आप करोड़पति बनेंगे। ऐसे व्यक्ति को पैतृक संपत्ति से बड़ा लाभ मिलता है। अगर आपकी हस्तेरेखा में भाग्यरेखा एक से अधिक है तो समझ लीजिए कि आपके ऊपर सभी ग्रह पूरी तरह से नजर रखे हुए है। इसके कारण आप तो करोड़ों के मालिक है।

Back to top button