देश

पुलिस ने काटा लाइनमैन का चालान, बिजली विभाग ने पूरे थाने को दिया ऐसा जवाब

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में विद्युत फाल्ट जोड़ने जा रहे लाइनमैन की मोटर साइकिल का चालान काटकर पुलिस ने यातायात नियमों का पाठ पढाया तो गुस्साए लाइनमैन ने भी बकाएदारों की सूची में चल रहे थाना लाइनपार की बत्ती गुल कर दरोगा को विद्युत विभाग के नियम कायदे समझा दिए। बता दें कि इस दौरान ढाई घंटे से अधिक समय तक थाने की बत्ती गुल रही।

जानिए पूरा मामला 

मंगलवार को थाना लाइनपार क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान लाइनमैन श्रीनिवास एक फाल्ट को जोड़ने जा रहे थे। लेकिन तभी दरोगा ने लाइनमैन को रोक लिया और हेलमेट न होने की बात कहकर उनका चालान काट दिया।लाइनमैन ने दरोगा को बताया कि वह फाल्ट जोड़ने जा रहा है लेकिन दरोगा साहब नहीं माने और लाइनमैन का चालान काटकर यातायात नियमों का पालन करने की ताकीद भी दे दी। वहीं चालान काटे जाने के बाद लाइनमैन ने जेई को फोन करके दरोगा से उसकी बात कराई। मगर दरोगा ने जेई को भी यातायात नियमों का पाठ पढ़ा दिया

लाइनमैन ने भी थाने की बिजली काट दी

इधर चालान काटे जाने की बात लाइनमैन ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को बताई।इसके बाद विद्युत विभाग ने भी थाना लाइनपार का पूरा चिट्ठा खोला जिसमे थाने पर छह लाख 62, 463 रुपये बकाया था। फिर क्या था लाइनमैन ने भी विद्युत विभाग के बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश पढ़ाते हुए थाने की लाइन काट दी। बिजली कट जाने की वजह से थाने में रात में काम ठप रहा।

थाने पर विद्युत बिल है बकाया

वहीं मामले पर रनवीर सिंह, एसडीओ का कहना है कि थाने पर छह लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया था। हम एफआईआर कराने के लिए भी एसओ के पास भेजते हैं, मगर एफआईआर दर्ज नहीं की जाती है। चेकिंग के लिए पुलिस टीम भी मांगते हैं, वो भी उपलब्ध नहीं होती है। एसओ लाइनपार संजय सिंह ने कहा कि लाइनमैन का दरोगा रमेशचंद्र से कोई विवाद हो गया था। थाने की बिजली काट दी गई है। थाने पर विद्युत विभाग का बिल बकाया है।
Back to top button