जरा हट के

अंबानी है नाम तो महंगे ही होंगे काम, आपके होश उड़ा देंगे सुबह वाली चाय के दाम !

अमीर से अमीर व्यक्ति भी अपने काम को लेकर हमेशा परेशान रहता ही हैं। भले ही वह कितना भी अमीर क्यों ना हो। अमीर होते ही उनकी जरूरते भी लगातार बढ़ती ही जाती है। अमीर होने के बाद उसके खर्चे भी उसी प्रकार बढ़ने लगते हैं। पुराने समय की बात की जाए तो पहले सभी एक साथ जॉइंट फैमिली की ही तरह एक बड़े परिवार के रूप में रहते थे और उस घर का खर्च पूरा उस घर का मुखिया उठता था और पूरे परिवार की जरूरतों को पूरा भी करता था। उस समय मे ये हो पाना भी सम्भव था लेकिन आज सब कुछ पूरी तरह बदल चुका है।

अब आज के बदलते दुनिया मे सबकी छोटी ही फैमिली होती है। लेकिन अब परिवार का हर शख्स पैसे कमाता है। लेकिन इतने पैसे कमाने के बावजुद भी उनको चैन की सांस लेने की फुरसत नही रहती है। जिसके पीछे का मुख्य कारण उनकी बढ़ती जरूरतों का है। ऐसे में यदि भारत के सबसे सम्पन्न परिवार की बात की जाए तो इसमें कोई दो राय नही की वो अम्बानी परिवार है। यह तो हम सभी जानते है कि अम्बानी भारत देश का नम्बर रॉयल फ़ैमिली में से एक है। ऐसे में टेलीकॉम इंडस्ट्री हो या कोई भी व्यापार का क्षेत्र अम्बानी ग्रुप हर क्षेत्र में एक्टिव दिखाई देती है।

लेकिन इन सब के बावजूद भी मुकेश अम्बानी 18 घण्टे काम करते हैं, यही बात उनको अन्य लोगो से जुदा करती है कि इतने अमीर होने के बाद भी वे काम करते हुए नजर आते है। ऐसे में उनके खर्चे की बात की जाए तो यह पता लगा पाना ही बहुत मुश्किल भरा काम है। इनके खर्चो का अनुमान लगाना भी काफी कठिन होगा। लेकिन आज हम आपको अम्बानी मेंशन में बनने वाली एक चाय पर कितने खर्च किये जाते है , ये बताने वाले है। जिसे जानकर आप भी काफी हैरान हो जायेगें।

वैसे तो हम सभी अपने दिन की शुरुआत चाय की ताजा चुस्कियों से ही करना पसंद करते है। लेकिन जब बात अम्बानी परिवार की हो तो यहां ही सुबह की शुरुआत चाय से होती है लेकिन जो चाय सर्व की जाती है वो कोई आम चाय नही बल्कि जापान में स्थापित मशहूर ब्रांड सेरामिक मार्कसम चाय से दिन की शुरुआत की जाती है। बता दें की मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी इस चाय बेहद पसंद करती हैं, आपको यह भी बता दे कि इस चाय के केवल एक कप की कीमत लगभग 3 लाख रुपये के आस पास है।

Back to top button