Lenovo ने पेश की स्मार्टवॉच, 20 दिन की बैटरी लाइफ और कई फीचर्स खास

0
71

Lenovo ने अपनी नई डिजिटल स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है. इसका नाम Lenovo Ego है. इस डिजिटल घड़ी में हार्ट रेट ट्रैकिंग, स्टेप ट्रैकिंग, स्लीप मॉनिटरिंग और एक्टिविटी ट्रैकिंग जैसी सुविधाएं हैं. लेनोवो ईगो में 20 दिन की बैटरी लाइफ देने का दावा कंपनी ने किया है. इसके अलावा लेनोवो ईगो में फोन कॉल, ईमेल और सोशल मीडिया एक्टिविटी के नोटिफिकेशन भी यूजर्स को मिलेंगे.

लेनोवो ईगो की कीमत 1,999 रुपए है. इसे फ्लिपकार्ट और क्रोमा रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है. फ्लिपकार्ट पर एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा. यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड और आईओएस फोन पर काम करेगी. इसके लिए फोन में लेनोवो लाइफ एप डाउनलोड करनी पड़ेगी.

इसमें 1.6 इंच का एंटी-रिफ्लेक्टिव मानोक्रोम डिस्प्ले दिया है. इस डिजिटल वॉच में अलार्म और नोटिफिकेशन के लिए वाइब्रेशन अलर्ट मिलता. अंधेरे में रोशनी के लिए अलग से ‘लाइट’ बटन भी दिया गया है. लेनोवो ईगो में रिमोट कैमरा फीचर भी है, जिसे यूजर्स कनेक्टेड फोन के कैमरे से सिर्फ एक टैप कर फोटो ले सकता है.

लेनोवो ईगो का वजन 42 ग्राम है. इस वॉच को चार्ज करने के लिए यूजर को मैगनेटिक चार्जर  मिलेगा. कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 20 दिनों तक चलेगी. इसमें स्टेप ट्रैकिंग की सुविधा भी है.

इस स्मार्टवॉच में में हार्ट रेट सेंसर भी है. यह साइकलिंग या दौड़ने के दौरान यूजर्स रियल टाइम में हार्ट रेट को मॉनीटर कर सकता है. इसमें स्लीप ट्रैकिंग और स्वीम ट्रैकिंग सुविधा भी है.