ख़बरदेश

शोपियां में लश्कर के 2 आतंकी ढेर, SPO से आतंकी बना तारिक भी मारा गया

Jammu & Kashmir- Two terrorists neutralized in encounter between security forces and terrorists

 

J&K  के शोपियां में रविवार आज सुबह सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जानकारी के अनुसार बताते चले दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सतीपुरा इलाके में आतंकियों से साथ हुए एनकाउंटर में आज लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है है. जानकारी के लिए बता दे कि इसमें बड़ी बात ये है कि इस ऑपरेशन में SPO से आतंकी बना तारिक अनवर भी मारा गया है. एनकाउंटर के बाद पूरे इलाके में सेना द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है.

मिली सूचना के मुताबिक बताते चले  बताया जा रहा है कि शोपियां के सतीपुरा में आज सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली. जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चला कर की घेराबंदी कर दी गयी. अपने को घिरा देख आतंकियों ने फायरिंग कर दी जिसका जवाब सुरक्षाबलों ने दिया और दो आतंकियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ को सेना के 34 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने अंजाम दिया.  मारे गये आतंकियों के शव बरामद कर लिये गये है. इनके पास से कई हथियार और अन्य विस्फोटक भी सुरक्षाबलों को मिले हैं.

आतंकियों से हथियार और विस्फोटक भी बरामद

मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए है. इनके पास से कई हथियार और अन्य विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं. दोनों आतंकवादी कई संबंधित हमलों में वांछित थे. सूत्रों के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान निकलोरा के बशारत अहमद और खासीपोरा के तारिक अहमद के रूप में की गई है.

बताते चले मारा गया आतंकी तारिक पिछले साल 26 अप्रैल को पुलिस पोस्ट पखेरपोरा से अपनी सर्विस राइफल के साथ भाग गया था. इस बीच मुठभेड़ के मद्देनजर अधिकारियों ने दक्षिणी जिले में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है.

 

Back to top button