क्राइम

यूपी की इस लेडी डॉन की बरसों से थी तलाश, STF ने ऐसे किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के हरदोई में एसटीएफ टीम ने सफलता हांसिल करते हुए 25 हजार की इनामी लेडी डॉन को गिरफ्तार कर लिया है. रती गुप्ता नाम की गिरफ्तार लेडी डॉन गाड़ी चोरी करने वाले बदमाशों के साथ शामिल रहती थी. गैंग में शामिल लेडी डॉन गाड़ी के ड्राइवर को अपनी बातों में फंसाती और कुछ देर बाद नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश होने के बाद गाड़ी लूट कर फरार हो जाती थी. इसके बाद सभी बदमाश लूटी गईं गाड़ियों को नेपाल में बेचते थे.

दरअसल सुरसा थाना क्षेत्र में बीते वर्ष 28 जनवरी को पीलीभीत के बरखेड़ा निवासी सुरीश चंद्र शर्मा की सुरसा थाना क्षेत्र में इनोवा गाड़ी की लूट की गई थी. लूट के दौरान बदमाशों के साथ एक महिला भी शामिल थी. जिसने गाड़ी चालक को पहले तो अपनी बातों में फंसाया और फिर चाय में नशीला पदार्थ पिलाने के बाद गाड़ी लेकर फरार हो गए.

जीपीएस के जरिए पुलिस ने इनोवा गाड़ी का पता लगाया लिया था. पुलिस ने गाड़ी लूटने में शामिल बदमाशों को कुछ दिन बाद ही गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन गैंग में शामिल महिला फरार थी. जिसपर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था.

अब एसटीएफ ने लेडी डॉन को गिरफ्तार कर सुरसा पुलिस को सौंप दिया है. थानाध्यक्ष संतोष तिवारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी इनामी महिला रती गुप्ता काफी शातिर है. वह इस तरह के कपड़े पहनती है जिससे किसी को उसपर संदेह न हो. इसके बाद पीड़ित को अपनी बातों में फंसाकर शिकार बनाती है.

पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला का पति पर भी मध्य प्रदेश में कई मामले दर्ज हैं. लूटपाट के बाद जब उसके ऊपर इनाम घोषित हुआ था तो वह नेपाल चली गई थी. कुछ दिन पहले ही वह वापस आई थी.

Back to top button