जरा हट के

खूबसूरती की चाह में कुछ ऐसा कर बैठी ये लड़की, अंजाम हुआ खतरनाक…..!

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियां कई तरह की चीजें करती हैं, लेकिन कभी-कभी यह खूबसूरत मुसीबत बन जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है फ्रांस में रहने वाली एस्टिल नाम की इस महिला के साथ। एस्टिल ने बाजार से आम लड़कियों की तरह हेयर डाई खरीदा था लेकिन शायद उन्होंने ये कभी नहीं सोचा होगा कि उनके साथ ऐसा भयानक हादसा हो जाएगा।

19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी। एक इंटरव्यू में एस्टिल ने इस बात का खुलासा किया कि डाई लगाने के बाद उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और उनके सिर में भीखुजली होने लगी, लेकिन जैसे ही वह अगली सुबह उठीं और जब उन्होंने अपना सिर देखा तो वो पहले के मुकाबले दोगुना साइज का हो चुका था।आप यह सुनकर हैरान हो जाएंगे कि एस्टिल का सिर्फ सिर ही नहीं बल्कि उनकी जीभ का आकार भी बढ़ने लगा था।

एस्टिल जैसे ही डॉक्टर के पास पहुंची तो उन्हें पता चला कि डाई में मौजूद PPD केमिकल की वजह से ये रिएक्शन हुआ है।आपको बता दें कि यह केमिकल आमतौर पर ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पाया जाता है। वहीं एस्टिल की गलती यह थी कि उन्होंने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को सही से फॉलो नहीं किया।

प्रोडक्ट में दिए गए निर्देश में पैच टेस्ट लिखा था कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन तो नहीं हुआ, लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट के टेस्ट के बाद ही डाई को बालों पर लगा लिया।

डॉक्टर्स ने एस्टिल को अस्पताल में रखा और उन्हें एड्रेनेलिन का इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद उनका चेहरा पहले जैसा ठीक हो गया। अब एस्टिल ठीक हैं लेकिन अपने साथ हुए हादसे से वह काफी परेशान हैं।

Back to top button