Breaking News
Home / खेल / जब स्पिनर ने फेंकी ‘गुगली गेंद, देखकर बड़े बड़े खिलाड़ी भी रह गए हैरान, देखें VIDEO

जब स्पिनर ने फेंकी ‘गुगली गेंद, देखकर बड़े बड़े खिलाड़ी भी रह गए हैरान, देखें VIDEO

आज के युवा पीढ़ी के लिए क्रिकेट से अच्छा खेल कोई भी नहीं मगर जब बात भारत की आती है तो बात कुछ और भी बन जाती है बताते चले  भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही सीरीज में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है, वनडे और टेस्ट सीरीज में धमाकेदार जीत के बाद अब टी-20 के मुकाबले में भी भारत 2-0 से आगे है और इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को खेला जाना है।

टी20 मुकाबला भारत के लिए बेहद खास रहा इस मैच में दो खिलाड़ियों ने अपने टी-20 करियर का आगाज किया और दोनों ने ही शानदार प्रदर्शन की बदौलत प्रशंसकों का दिल जीता। दरअसल हम बात कर रहे हैं खलील अहमद और क्रुणाल पांड्या की। पहले मुकाबले में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का जलवा बिखेरने वाले पांड्या ने दूसरे मुकाबले में भी शानदार गेंदबाजी की। हालांकि दूसरे मुकाबले में पांड्या ने एक ऐसी गेंद फेंकी जो कभी-कभार ही स्पिन गेंदबाज फेंकते देखे जाते हैं। इस गेंद को देखकर कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी हैरान रह गए।

दरअसल हुआ यूं कि लखनऊ में खेले गए दूसरे टी-20 के 13वें ओवर में क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे और सामने बल्लेबाजी कर रहे थे विंडीज के कप्तान ब्रेथवेट। ऐसे में क्रुणाल ने उन्हें एक बाउंसर गेंद डाल दी। ऐसे में जहां ब्रेथवेट इस गेंद को देखकर हैरान रह गए वहीं विकेटकीपर कार्तिक इस गेंद को पकड़ नहीं सके और गेंद सीमारेखा को पार कर गई। इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

तीन मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 5 विकेट से जीत हासिल हुई थी वहीं दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा के शानदार नाबाद 111 रनों की पारी के बदौलत भारत ने विंडीज को 197 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में विंडीज की टीम एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई और 20 ओवर में केवल 124 रन ही बना सकी। ऐसे में 71 रनों की इस शानदार पारी की बदौलत भारत ने इस सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाया और लगातार 7वीं टी-20 सीरीज पर कब्जा भी कर लिया।

गौरतलब है कि इस सीरीज में भारत के कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी को आराम दिया गया है और वहीं टीम की कमान रोहित शर्मा के हांथों में है। ऐसे में इस युवा टीम ने अबतक अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। अब भारत के लिहाज से औपचारिक मुकाबला 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com