सेहत

जानिए शादी के बाद किन कारणों से लड़कियों के चेहरे पर आ जाता है निखार

Image result for शादी के बाद लड़कियों के चेहरे पर आ जाता है निखार

‘चेहरा’ हमारे व्यक्तित्व का आईना होता है। इसलिए, हर इंसान के लिए उसके चेहरे की चमक और खूबसूरती बहुत मायने रखती है। चाहे स्त्री हो या पुरुष, हर कोई अपने चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जतन करता है |अगर आप भी अपनी सुन्दरता को बढ़ाना चाहते है तो सबसे पहले तो आपके लिए यह जानना बेहद ज़रूरी है कि वो कौन-सी चीज़ें हैं, जो हमारी त्वचा को बेजान और फ़ीका बनाती हैं।तनाव,पूरी नींद ना लेना,दवाओं का ज़्यादा सेवन,प्रदूषण,सूरज की हानिकारक किरणें,मौसम में होने वाले बदलाव,ब्यूटी प्रोडक्ट का ज़्यादा इस्तेमाल,ज़्यादा गर्म पानी का उपयोगचेहरे की खूबसूरती और उसकी चमक को बरकरार रखने के लिए ऊपर बताई गई चीज़ों से खुद को दूर रखना ज़रूरी है|

हर लडकी का सपना होता है उसकी शादी किसी अच्छे लडके से हो. शादी का सपना हर लडकी देखती है. जब उसकी शादी तय हो जाती है तो उसके मन में बहुत कुछ चलने लगता है. शादी को लेकर वह अपना श्रृंगार करती है लेकिन शादी के बाद हर लडकी बदल जाती है. उसकी सुन्दरता पहले से 4 गुना ज्यादा हो जाती है. कुछ लडकियों में तो शादी से पहले ही निखार आना शुरू हो जाता है और जयादातर लडकियों का रंग शादी के बाद गौरा हो जाता है.

लेकिन उन लडकियों में शादी के बाद इतना निखार क्यों आता है ये सवाल हर किसी के मन में आता तो जरुर है लेकिन इसका जवाब किसी को नही पता. तो आज हम आपको इसी सवाल का जवाब देंगे.

शादी के बाद लडकी की पूरी जिन्दगी बदल जाती है. शादी के बाद अगर लडकी खुश रहती है तो ये ख़ुशी उसके चेहरे पर भी दिखाई देती है. कई लडकियाँ शादी के बाद बहुत खुश रहती है जिसका असर उनके शरीर पर भी पड़ता है और वे पहले से ज्यादा सुंदर हो जाती है. सजना संवरना तो हर लडकी को अच्छा लगता है लेकिन जो लडकी शादी के बाद श्रृंगार करती है जैसे कि साड़ी पहनकर मांग भरना हाथो में चुडिया गले में मंगलसुत्र पहनना ये चीजे हर महिला को और भी ज्यादा सुंदर बनाती है.

शादी के बाद लडकियाँ अपने चेहरे पर ज्यादा ध्यान देती है इसके लिए वे ब्यूटीपार्लर जाती है और हर महीने कोई न कोई ट्रिक अपने फेस को लेकर करती है जिससे वे ज्यादा सुंदर लगती है इससे बढती उम्र में भी वे खुबसूरत दिखाई देती है. जब किसी लडकी की शादी हो जाती है तो उसमे सबसे ज्यादा बदलाव 29 से 35 साल की उम्र में आता है. उस दौरान महिलाएं जिंदगी की चरम सीमा पर होती है. शादी के बाद लडकियाँ अपने शरीर पर ज्यादा ध्यान देती है और वे अपने खाने पीने का भी अच्छे से ध्यान रखती है जिससे उनकी सुन्दरता और भी ज्यादा बढ़ जाती है.

ये बात तो आपने भी नोटिस की होगी कि जब कोई लडकी अपना खुद से ज्यादा ख्याल रखती है तो वह सुदंर हो ही जाती है. ऐसे में अगर शादी के बाद वे अपने चेहरे पर ज्यादा ध्यान दें तो उसमे बदलाव आना स्वाभाविक होता है. शादी से पहले भले ही लडकी का रंग कैसा भी हो लेकिन शादी के बाद उसमे बहुत तेजी से आपको बदलाव देखने में मिलेगा. इसलिए कहते भी है कि शादी के बाद हर लडकी बदल जाती है उसमे बदलाव आता है.

Back to top button