मायानगरी

20 साल पहले इस एक्ट्रेस ने पर्दे पर खूब बिखेरे जलवे, जानिए आजकल कर रही हैं क्या काम

आज हम एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे है, जो अपनी एक्टिंग के दम पर आज भी लोगो के दिलो में राज करती है. जी हां हम यहाँ नब्बे के दशक की मशहूर एक्ट्रेस की बात कर रहे है. वो एक्ट्रेस जिसने अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर और गोविंदा जैसे एक्टर के साथ काम किया है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि यह एक्ट्रेस न केवल बचपन से पढ़ाई में कमजोर रही है. बल्कि दसवीं फेल है. मगर इसके बावजूद भी ये अपनी शख्सियत को निखारने में बखूबी कामयाब रही है. बरहलाल इनकी फिल्मे भी सुपरहिट की लिस्ट में शामिल है. जब ये बॉलीवुड में आयी थी तब इनकी तुलना माधुरी दीक्षित जैसी एक्ट्रेस के साथ की जाती है.

दरअसल हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि शिल्पा शिरोडकर की बात कर रहे है. जी हां शिल्पा जी ने अपनी पहली ही फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती के साथ काम करके अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाया था. यही वजह है कि नब्बे के दशक में शिल्पा का नाम बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हो चुका था. अगर हम ये कहे कि शिल्पा ने उस दौर के सभी एक्टर्स के साथ काम किया है तो कुछ गलत नहीं होगा. हालांकि शिल्पा ने साल 1989 में अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन उन्हें 1990 में आयी फिल्म किशन कन्हैया से ही पहचान मिली थी. मगर कई सुपरहिट फिल्मे देने के बाद वो ग्लैमर की इस दुनिया से गायब ही हो गई.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिल्पा ने अपने परिवार के लिए ग्लैमर की इस दुनिया से ब्रेक लिया था. जी हां खबरों की माने तो शिल्पा ने साल 2000 में यूके के रहने वाले एक बैंकर अपरेश रंजीत के साथ शादी कर ली थी और शादी के बाद वो वही रहने लगी थी. ऐसे में शादी के बाद उनका पूरा ध्यान अपने परिवार पर ही था और फिर 2003 में उनकी बेटी अनुष्का पैदा हुई. बता दे कि अब उनकी बेटी चौदह साल की हो चुकी है. मगर इसके बाद शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल के साथ की. जी हां उन्होंने 2013 में सीरियल एक मुट्ठी आसमान से वापसी की थी. वैसे बहुत कम लोग ये बात जानते है कि बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर शिल्पा शिरोडकर की छोटी बहन है.

मगर जब उनकी छोटी बहन नम्रता ने बॉलीवुड में कदम रखा तब तक शिल्पा फिल्मो से ब्रेक ले चुकी थी. वैसे नम्रता साउथ के सबसे मशहूर एक्टर महेश बाबू की पत्नी है. वही अगर शिल्पा की बात करे तो सीरियल की दुनिया में आते ही लोगो पर उनका जादू फिर से छाने लगा. हालांकि छोटे परदे पर वो ज्यादातर माँ के किरदार में ही नजर आती है और इस किरदार में उन्हें दर्शको का भी खूब प्यार मिला. जैसे कि सीरियल सिलसिला प्यार का में उनके किरदार को खूब सराहा गया था. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि तेरह साल बाद दूसरी पारी की शुरुआत करने के बाद भी शिल्पा का चार्म बरकरार है. बता दे कि शिल्पा कई मराठी फिल्मो में भी काम कर चुकी है.

Back to top button