गैजेट ज्ञान

जानिए किस दिन बाज़ार में लांच होगा Xiaomi Mi A3, जानें कीमत और खूबियां

Xiaomi Mi A3 भारत में 23 अगस्त को हो सकता है लॉन्च, जानें खूबियां

हर रोज़ भारतीय बाज़ार में टेलिकॉम कंपनियां  अपने लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन लॉन्च करती है. जिसमे  लेटेस्ट कैमरा और भी लेटेस्ट फीचर रहते है. जो ग्राहकों को पसंद भी आते है. जिनकी तलाश में युजेर्स  को तलाश भी रहती है और क्यों ना हो आज के समय को देखते हुए हर किसी की इच्छा होती है उसके पास लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  वाला स्मार्ट फ़ोन हो जो किसी भी स्मार्ट फ़ोन को टक्कर दे सके तो अब आपका इंतजार ख़त्म होने वाला है. बताते चले देश की दिग्गज मोबाइल कंपनी Xiaomi बहुत जल्द आपके लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस स्मार्टफ़ोन Xiaomi Mi A3 जल्द मार्किट में लॉन्च करने वाला है.

जानकारी के लिए बताते चले चीनी स्मार्टफोन मेकर ​कंपनी Xiaomi जल्द ही भारत में अपना लेटेस्ट ऐंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A3 को लॉन्च करेगी। इसकी तैयारी कंपनी ने कर ली है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन 23 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि Mi A3 पिछले साल लॉन्च हुए मी A2 का अपग्रेड वर्जन है और यह फोन पिछले महीने स्पेन में आयोजित एक इवेंट में पेश किया गया था। कितना खास है ये फोन आइए जानते हैं…

रिपोर्ट की मानें तो Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन 24 जुलाई से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। बात करें कीमत की तो स्पेन में Mi A3 के 4GB+64GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 249 यूरो (लगभग 19,200 रुपए) रखी गई है। वहीं इसके 4GB+128GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 279 यूरो (लगभग 21,500 रुपए) रखी गई है।

स्पेसिफिकेशन्स
Xiaomi Mi A3 में 6.08 इंच की HD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720×1520 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन के टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

बात करें कैमरे की तो इस फोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें f/1.79 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, वाइड-एंगल लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर और डेप्थ सेंसिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 4GB रैम दी गई है। वहीं इस फोन में दो स्टोरेज  64GB और 128GB का विकल्प दिया गया है। यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर रन करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,030 mAh की बैटरी दी गई है।

Back to top button