Breaking News
Loading...
Home / मनोरंजन / मायानगरी / KKHH के 20 साल: रानी तो थीं लास्ट ऑप्शन, टीना बनाने को इन 6 हिरोइनों के पास पहले गए थे करण

KKHH के 20 साल: रानी तो थीं लास्ट ऑप्शन, टीना बनाने को इन 6 हिरोइनों के पास पहले गए थे करण

20 साल पहले आज ही के दिन याने 16 अक्टूबर 1998 को करण जौहर की डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू फिल्म कुछ कुछ होता है रिलीज हुई थी. शाहरुख खान, काजोल और रानी मुखर्जी स्टारर इस मूवी को 8 फिल्म फेयर अवार्ड्स मिले थे. 20 साल पहले जब कुछ-कुछ होता है कि शूटिंग हो रही थी, उस वक्त कई ऐसे वाकये हुए जिसने फिल्म को हमेशा के लिए यादगार बना दिया.

सबसे खास बात ये है कि टीना मल्होत्रा का रोल ट्विंकल खन्ना के लिए लिखा गया था. ट्विंकल ने 11 दिन की शूटिंग के बाद फिल्म छोड़ दी थी. इसके बाद रानी से पहले यह रोल रवीना टंडन, ऐश्वर्या राय, तब्बू, उर्मिला मातोंडकर और करिश्मा कपूर को भी ऑफर किया गया था.

इसके बाद टीना का रोल रानी मुखर्जी को मिला. हालांकि रानी ने ही स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद करण से कहा था कि वे ही इस रोल के परफैक्ट हैं. करण चाहते थे कि रानी मुखर्जी की आवाज को डब कर दिया जाए. रानी की हस्की वॉइस के कारण करण चाहते थे कि रानी की अपनी आवाज में रिकॉर्डिंग न हो. हालांकि बाद में रानी ने ही डबिंग की थी. इसके पहले आमिर खान के साथ फिल्म गुलाम में डबिंग आर्टिस्ट मोना घोष शेट्‌टी ने रानी के लिए वॉइस डबिंग की थी.

ये बात भी जान लीजिए कि फिल्म में सलमान खान वाला रोल (अमन मेहरा) भी सैफ अली खान, अजय देवगन, चंद्रचूड़ सिंह और आमिर खान को ऑफर किया गया था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com