धर्म

किन्नर के पैर छूकर करें ये एक काम, जिंदगी भर के लिए चमक जाएगी किस्मत

किन्नर समुदाय को हमारे समाज में एक अलग दर्जा दिया गया है। समाज में उनके अस्तित्व को लेकर अक्सर तमाम बातें चलती रहती हैं। लेकिन, उनके बारे में कई रहस्य ऐसे हैं जिससे दुनिया आज भी अंजान है और जिसे हर कोई जानना चाहता है। इनकी दुनिया जितनी बारह से अलग दिखती है उतनी ही रहस्यमयी अंदर से भी है। इनके रीति-रिवाज़ और संस्कार अन्य धर्मों से बिल्कुल अलग हैं। समाज में इस समुदाय को थर्ड जेंडर, ट्रांस जेंडर और किन्नर जैसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है। लेकिन, समाज में इनका एक विशेष महत्व है।

ऐसी मान्यता है कि अगर किसी किन्नर का आशिर्वाद आपके साथ है तो आप कभी भी निर्धन नहीं हो सकते। ऐसा कहा जाता है कि, अगर आपको खुब मेहनत करने के बाद भी पैसे रुपए की कमी पड़ रही है तो आपको किसी किन्नर का आशीर्वाद लेना चाहिए। अगर आपको ऐसा लगता है कि तमाम कोशिशों के बावजूद भी आप सफल नहीं हो रहे हैं तो आप इसे एक जरुर आजमा सकते हैं। नीचे दिए गए उपायों को करके आप अपनी सोई हुई किस्मत जगा सकते हैं।

वैसे तो किन्नरों के संबंध में आम लोगों को बहुत कम जानकारी होती है। लेकिन, इतना ज्ञात हुआ है कि कुछ किन्नरों का आशीर्वाद किसी भी व्यक्ति के भाग्य में वृद्धी के लिए काफी अच्छा होता है।

किन्नर को श्रृंगार का सामान और धन का दान करने व उनका पैर छूकर आशीर्वाद लेने से भाग्य में वृद्धी होती है। अगर आप किन्नर से एक रुपए का सिक्का लेकर अपने पर्स में रखते हैं तो इससे भी आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी।

 

 

Back to top button