कोरोना के लिए डोनेशन न देने पर किंग खान हो रहे ट्रोल, सपोर्ट में उतरे फैन्स

0
68

कोरोनावायरस से निपटने के लिए कई बॉलीवुड सेलेब्स भारत सरकार को फंड देकर मदद कर रहे हैं। जहां साउथ एक्टर्स मदद के लिए सरकार को बड़ी रकम दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर बॉलीवुड स्टार्स की चुप्पी पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। अक्षय कुमार के 25 करोड़ रुपए डोनेट करने के बाद से ही सब शाहरुख खान के डोनेशन ना करने पर मुद्दा बना रहे हैं ऐसे में उनके फैंस बचाव के लिए सामने आए हैं।

रविवार से ट्विटर पर #StopNegativityAgainstSRK ट्रेंड कर रहा है। शाहरुख पर सवाल उठते देख फैंस ने उनके पुराने डोनेशन की याद दिलाते हुए मामले खोल दिए हैं। एक ट्विटर यूजर ने शाहरुख को बॉलीवुड का मोस्ट चैरिटेबल एक्टर बताते हुए लिखा, ‘साल 2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ में शाहरुख ने 33 लाख रुपए दिए और साल 2009 में शाहरुख ने ओडिसा के सात गांव में बिजली शुरू करवाई’।

शाहरुख खान के एक फैन ने उनके अब तक के डोनेशन का पूरा रजिस्टर खोलकर दिखा दिया है। उन्होंने लिखा, ‘चैरिटी करना अब तुम लोग मोस्ट चैरिटेबल मैन को सिखाओगे। 2009 में शाहरुख ने ओडिसा के सात गांव को गोद लिया था, उत्तराखंड पीड़ितों को 9 करोड़ रुपए दिए, आईपीएल की प्राइज मनी पूरी केंसर के मरीजों को दिया, सुनामी रिलीज फंड के लिए 25 लाख दिए, चैन्नई के बाढ़ पीडितों को 25 करोड़ रुपए दिए और 2012 में 12 गांव गोद लिए’।

एक तरफ खबरें हैं कि शाहरुख खान ने पाकिस्तान को 45 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की है जिसके बाद इस फेक न्यूज पर भी बवाल शुरू हो चुका है। कई लोग शाहरुख की इस फेक न्यूज का काफी विरोध करते भी नजर आ रहे हैं।

https://twitter.com/riyakatariyaa/status/1244173344699609089

बता दें कि बॉलीवुड के बादशाह सिर्फ एक्टिंग के ही नहीं बल्कि डोनेशन के भी बादशाह हैं। शाहरुख इकलौते ऐसे एक्टर हैं जिन्हें दान करने के लिए तीन इंटरनेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है जिसमें यूनेस्को, वेबिट और क्रिस्टल अवॉर्ड शामिल हैं। इसके अलावा भी कई बार शाहरुख बड़ी राशी दान करके अपनी दरियादिली साबित कर चुके हैं।