पाक में मारा गया खालिस्तानी नेता ‘हैप्पी PhD’, भारत में कई मामलों में था वांटेड

0
59

पंजाब से भागकर पाकिस्तान में लंबे वक्त से खुफिया एजेंसी आईएसआई की शह पर रह रहे खालिस्तानी नेता हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी की लाहौर के एक गुरुद्वारे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। हैप्पी की हत्या में पाकिस्तान के कुछ स्थानीय गिरोहों का हाथ बताया जा रहा है।

लाहौर पुलिस का कहना है कि ड्रग्स सप्लाई के पैसे के विवाद के बाद हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी की हत्या की गई है। हरमीत सिंह पंजाब पुलिस की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल है। उस पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड हमले की साजिश और पंजाब में राष्ट्रीय सेवक संघ और शिवसेना नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

वह पाकिस्तान में बैठकर भारत में ड्रग्स सप्लाई और खालिस्तान समर्थक आतंकियों के स्लीपर सेल और टेरर मॉड्यूल खड़े करने की साजिश का मुख्य सरगना था। अभी पंजाब पुलिस ने इस पर कोई आधिकारिया प्रतिक्रिया नहीं दी है। हरमीत सिंह खुद को खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का चीफ बताता रहा है।

हरमीत सिंह पंजाब पुलिस की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल है. उस पर अमृतसर में हैंड ग्रेनेड हमले की साजिश और पंजाब में आरएसएस (RSS) और शिवसेना नेताओं की हत्या का भी साजिश रचने के आरोप हैं. इसके अलावा वह पाकिस्तान में बैठकर भारत में ड्रग्स सप्लाई और खालिस्तान समर्थक आतंकियों के स्लीपर सेल और टेरर मॉड्यूल खड़े करने की भी साजिश पाकिस्तान में बैठकर पिछले कई सालों से रच रहा था. हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक पंजाब पुलिस की तरफ से कोई भी ऑफिशियल कंफर्मेशन आना बाकी है.