देशराजनीति

सात सीटो के लिए केजरीवाल ने लगाया बड़ा दाव, भाजपा के लिए खड़ी की मुसीबत…

Image result for केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ‘मकर संक्रांति’ और ‘उत्तरैंणी-मकरैणी’ की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उन्होंने ऐसे पौराणिक और सांस्कृतिक आयोजनों में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि जैसे दिल्ली के लोगों ने विधानसभा चुनाव में उन्हें 70 में से 67 सीट दिए थे, उससे उनके हाथ मजबूत हुए थे। उन्होंने कहा कि एक कमी रह गई कि लोक सभा की सातों सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिल गई और भाजपा सांसद दिल्ली सरकार के कामों में अड़चन डालते रहे हैं। अगर ये सातों सीट आप पार्टी को मिली होती तो काम करने में आसानी होती।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में आप उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि लोग कह रहे हैं कि अगली सरकार आप की बन रही है| ऐसे में लोकसभा के सात सीट कोई और जीता तो फिर पांच साल ऐसे ही लड़ाई-झगड़ा चलता रहेगा। उन्होंने लोगों से नई दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार बृजेश गोयल के पक्ष में वोट करने की अपील की। उन्होंने कहा कि बृजेश ने दिल्ली में व्यापारियों के लिए बहुत काम किया है।
नई दिल्ली के गोल मार्केट में गढ़वाल- कुमाऊं एकता मंच द्वारा आयोजित ‘उत्तरैंणी- मकरैणी’ कार्यक्रम में आप संयोजक ने कहा कि जब से उनकी सरकार बनी है वह कोशिश कर रहे हैं कि सभी समाज के त्योहारों को सरकार मनाए। उन्होंने कहा कि पहले ‘उत्तरैंणी- मकरैणी का त्योहार केवल 14 जगह मनाया जाता था लेकिन अब यह त्योहार दिल्ली के 64 जगहों पर मनाया जाने लगा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सभी समाजों का एक खूबसूरत गुलदस्ता है। यहां देश के अलग अलग राज्यों से लोग आकर बसे हैं। दिल्ली मिनी इंडिया है जहां देश के हर राज्य के लोग रहते हैं। यही दिल्ली की खूबसूरती है।

Back to top button