जरा हट के

फ्रीजर में 1 रूपये का सिक्का रखकर जाएं घर से बाहर, जब लौटेंगे तो दिखेगा कमाल

अक्सर लोग जब छुट्टियों में कहीं बाहर जाते हैं तो अपने फ्रीज को बंद कर देते है लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब फ्रीज में बहुत सारी चीज़ें पड़ी होती है और कंही जाने का अचानक से प्रोग्राम बन जाता है। ऐसी सिचुएशन में अक्सर लोग सारे खाने पीने के सामान को फ्रीजर में रख फ्रीज ऑन छोड़ घर से निकल जाते हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है की अगर आपके पीछे कभी घंटों के लिए लाइट चली जाए और फ्रीजर में पड़ा खाना ख़राब हो जाए तो आपको कैसे पता चलेगा क्यूंकि होता ये है की लाइट वापिस आने के बाद खाना फिर से पहले की तरह फ्रेश दिखने लगता है असल में वो ख़राब हो चूका होता है।

बस एक सिक्के की मदद से आप भी जान सकते हैं की फ्रीजर में रखा खाना फ्रेश है या नहीं

आपका फ्रीजर में रखा खाना फ्रेश है या नहीं ये जानने के लिए आपको बस एक आसान सा काम करना होगा। घर छोड़ने से एक रात पहले फ्रीजर में एक कप पानी जमने के लिए छोड़ दें। सुबह घर से निकलने से पहले फ्रीजर में सारा खाना सेट कर दें और जिस कप में बर्फ जमी है उसके ऊपर एक सिक्का रख दें। आपके छुट्टियों से वापिस आने के बाद अगर सिक्का ग्लास के नीचे आ गया है तो इसका मतलब है की लाइट कुछ घंटों के लिए गयी थी जिस वजह से बर्फ पिघला और सिक्का कप के निचले हिस्से में जाकर सेट होगया और दोबारा लाइट आने पर वो वही जम गया। लेकिन अगर सिक्का ज्यों का त्यों कप के ऊपरी हिस्से पर ही रखा है तो इसका मतलब है की आपका खाना बिलकुल सुरक्षित है और खाने योग्य है। इसके अलावा अगर सिक्का कप के बीच में जाकर जम गया हो तो इसका मतलब है की लाइट सिर्फ कुछ देर के लिए ही गयी थी और आपका खाना अभी भी सुरक्षित है।

आपका हेल्थ आपकी सबसे बड़ी पूंजी है और उसे संभाल के रखना आपकी जिम्मेदारी। इसलिए अपने हेल्थ के साथ किसी भी तरह का रिस्क ना लें और हमेशा ताज़ा और फ्रेश चीज़ें ही खाये। खाना एक ऐसी चीज़ है जो अगर ख़राब आपके अंदर गयी तो आपके पुरे सिस्टम को बिगाड़ सकती है और अगर अच्छा खाना अंदर गया तो वो आपके सम्पूर्ण सिस्टम के लिए फायदेमंद हो सकता है। इसलिए अपने खान पान ला विशेष ध्यान रखें और स्वस्थ रहे।

Back to top button