Breaking News
Home / ख़बर / राजनीति / कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के एक ही संकटमोचक- ‘स्पीकर’

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के एक ही संकटमोचक- ‘स्पीकर’

हर गुजरते घंटे के साथ कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार पर संकट बढ़ता जा रहा है. सूबे में सत्ताधारी जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के विधायक दनादन इस्तीफा देते हुए पाला बदल रहे हैं.  बुधवार को भी कांग्रेस के दो और विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में सरकार के लिए संकटमोचक की भूमिका में स्पीकर आ गए हैं.

कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर के.आर रमेश कुमार ने कहा कि उन्होंने किसी का इस्तीफा अबतक स्वीकार नहीं किया है. स्पीकर ने कहा, “मैंने कोई इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है, मैं इसे रातों-रात नहीं कर सकता हूं, मैंने उन्हें 17 तक समय दिया है, मैं कानूनी प्रक्रियाओं का अध्ययन करूंगा, तब फैसला लूंगा.”

दूसरी ओर बागी विधायक मुंबई में जिस होटल में रुके हैं, उसके बाहर कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार पहले धरने पर बैठ गए. विधायकों ने उनसे मिलने से मना कर दिया था. पुलिस ने पवई थाने में धारा 144 लगा दी है और शिवकुमार को हिरासत में ले लिया है.

बता दें कि अबतक कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा देने वाले विधायकों की संख्या 16 पहुंच गई है. इनमें से 13 कांग्रेस के विधायक हैं और 3 जनता दल सेकुलर के एमएलए हैं. इसके साथ ही सरकार के समर्थन में मौजूद विधायकों की संख्या अब 101 रह गई है. बीजेपी का दावा है कि उसे 107 विधायकों का समर्थन प्राप्त है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com