सिद्धारमैया ने किया अमित शाह के बयान पर पलटवार, कहा-भाजपा व संघ का रवैया आतंकियों जैसा

बेंगलूरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा और संघ को आतंकी करार दिया है। अमित शाह ने कल एक रैली में सिद्धारमैया पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा भाजपा, संघ और बरजंग दल में भी आतंकी हैं। इन संगठनों का रास्ता आतंकियों जैसा है।

Advertisement

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया, बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद् और दूसरे संगठन भी आतंकी गतिविधियों को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, इसे किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सिद्धारमैया के इसी बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया की है।

advt

 

दरअसल सिद्धारमैया अमित शाह के उस बयान का जवाब दे रहे थे, जिसमें अमित शाह ने उनपर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया था। इस बयान के बाद सिद्धारमैया पर हमले शुरू हो गए हैं। एसडीपीआई संगठन के बारे में जानना जरूरी है, जिसको लेकर आरोप प्रत्यारोप का खेल कर्नाटक की राजनीति में चल रहा है।

एसडीपीआई यानी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया दक्षिण भारत में सक्रिय संगठन है। एसडीपीआई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई की राजनीतिक शाखा है। पीएफआई अल्पसंख्यकों और पिछड़ों के हक में आवाज उठाता है। इस संगठन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगते रहे हैं। कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा सत्ता में वापसी करना चाहती है, तो कांग्रेस की चिंता सत्ता बचाने की है। ऐसे में अपने-अपने वोटबैंक पर सबकी नजर है।