मायानगरी

उस दिन अगर मान जातीं जया, तो ये हिरोइन होती बच्चन परिवार की बहू, अब 44 की उम्र में करेगी दूसरी शादी

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर को हर कोई जानता हैं. आज करिश्मा का फिल्मी करियर तो पटरी से उतर चूका हैं. लेकिन वो अपनी पर्सनल लाइफ को एक बार फिर से पटरी पर लाने की कोशिश कर रही हैं. सुनने में आ रहा हैं कि एक बार तलाक ले चुकी करिश्मा कपूर अब फिर से शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रही हैं. 44 वर्ष की उम्र में करिश्मा ने शादी के लिए अपने पुराने बॉयफ्रेंड संदीप तोषनीवाल को चुना हैं.

संदीप और करिश्मा दोनों हैं तलाकशुदा

आपको बता दे कि संदीप भी पहले से शादीशुदा थे, लेकिन हाल ही में उनका अपनी बीवी से तलाक हुआ हैं. यही वजह हैं कि अब उनके और करिश्मा की शादी का रास्ता साफ़ हैं. संदीप एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं. वे और करिश्मा एक दुसरे को पिछले 7 सालों से डेट कर रहे हैं.

संदीप ने 2010 में अपनी बीवी से तलक मांगने की अर्जी कोर्ट में दी थी. लेकिन उनकी बीवी उस समय उन्हें आसानी से तलाक देने को राजी नहीं थी, जिसकी वजह से करिश्मा और संदीप कई सालो तक शादी नहीं कर पाए. लेकिन हाल ही में 7 साल के लम्बे कोर्ट केस के बाद संदीप का तलाक हो गया हैं. तलाक के बाद संदीप की पत्नी को 2 करोड़ रूपए और उनकी दो बेटियों को 3 – 3 करोड़ रूपए हर्जाने के तौर पर मिले हैं.

बताते चले कि करिश्मा कपूर खुद भी एक तलाकशुदा हैं. उन्होंने 2003 में संजय कपूर से विवाह किया था. लेकिन पिछले साल ही दोनों का तलाक हुआ हैं. करिश्मा के भी संजय से दो बच्चे हैं. ऐसे में ये दोनों तलाकशुदा लव बर्ड्स एक बार फिर से शादी करने जा रहे हैं.

अभिषेक बच्चन से कर चुकी हैं सगाई

आपको बता दे कि करिश्मा कपूर अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ सगाई कर चुकी हैं. दरअसल अभिषेक और करिश्मा एक दुसरे को बचपन से जानते हैं. इन दोनों के प्यार की शुरुआत अभिषेक की बड़ी बहन श्वेता की शादी के दौरान हुई. दरअसल श्वेता का पति करिश्मा की बुआ का लड़का हैं. इस तरह करिश्मा और अभिषेक एक दुसरे के करीब आ गए और दोनों में प्यार हो गया. इन दिनों अभिषेक करिश्मा की छोटी बहन करीना के साथ अपनी पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ कर रहे थे. तब करिश्मा फिल्म सेट पर अपनी छोटी बहन करीना से मिलने के बहाने आती रहती थी. इस दौरान अभिषेक और करिश्मा भी एक दुसरे के नजदीक आते चले गए.

इस वजह से नहीं बनी बच्चन परिवार की बहू

करिश्मा और अभिषेक के बीच सबकुछ अच्छा चल रहा था. लेकिन बाद में दोनों की सगाई टूट गई. इस सगाई के टूटने के पीछे करिश्मा और अभिषेक दोनों की ही माँ का हाथ था. दरअसल अभिषेक की माँ जया चाहती थी कि करिश्मा शादी के बाद फिल्मो में काम ना करे, वहीँ करिश्मा की माँ बबिता को ये बात मंजूर नहीं थी. इस तरह बबिता ने करिश्मा पर सगाई तोड़ने का प्रेशर डाला. उधर अभिषेक की भी फिल्मे एक के बाद एक फ्लॉप होती जा रही थी ऐसे में करिश्मा ने भी अभिषेक से रिश्ता तोड़ना ही बेहतर समझा.

Back to top button