मायानगरी

घर चलाने के लिए करिश्मा कपूर को करना पड़ रहा है ये काम, जान कर यकीन नहीं कर सकेंगे आप

बॉलीवुड की मशहूर और चर्चित अभिनेत्री करिश्मा कपूर के बारे में तो हर कोई जानता है. जी हां वो न केवल कपूर खानदान की बेटी है, बल्कि करीना कपूर की बड़ी बहन भी है. इसके इलावा बॉलीवुड में सब उन्हें लोलो के नाम से भी जानते है. वैसे इससे पहले करिश्मा ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्मे भी दी है और खास कर गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. हालांकि गोविंदा के इलावा भी वो कई बड़े हीरो के साथ काम कर चुकी है और हिट पर हिट फिल्मे दे चुकी है. ये बात अलग है कि अब वो फ़िल्मी दुनिया से काफी दूर जा चुकी है.

वही अगर उनकी निजी जिंदगी की बात करे तो ये बात तो सब जानते है कि उन्तीस सितम्बर 2003 को संजय कपूर नाम के एक बड़े बिजनेसमैन के साथ करिश्मा की शादी हुई थी. मगर अफ़सोस कि उनकी ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पायी और शादी के कुछ साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया. बता दे कि संजय और करिश्मा की एक बेटी और एक बेटा भी है. जी हां अपने पति से तलाक लेने के बाद करिश्मा अब अपने बच्चो के साथ मुंबई में ही रहती है. ऐसे में हम आपको करिश्मा से जुडी एक बेहद ही हैरान कर देने वाली बात बताना चाहते है.

दरअसल करिश्मा कई सालो से फ़िल्मी दुनिया से दूर है और ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर करिश्मा अपने घर का खर्च चलाने के लिए क्या करती है यानि वो अपने घर का खर्च कैसे मैनेज करती है. बरहलाल आज हम आपको इसी सवाल का जवाब देने आये है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि पति से तलाक लेने के बाद करिश्मा अपने पूर्व पति संजय से हर महीने दस लाख रूपये लेती है और इन्ही पैसो से वो अपने घर का खर्च चलाती है. हालांकि इसके इलावा भी करिश्मा की कमाई के और कई जरिये है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फ़िल्मी दुनिया को छोड़ने के बाद करिश्मा ने एक चैरिटी ऑर्गनाइज़ेशन ज्वॉइन कर लिया है, जहाँ वो महिलाओ को जागरूक करने का काम करती है.

इसके साथ ही वह अपने एक्स पति के बिज़नेस का थोड़ा सा हिस्सा भी शेयर करती है. यानि अगर सीधे शब्दों में कहे तो करिश्मा का ज्यादातर खर्च अब भी उनके पूर्व पति की कमाई से ही चलती है और खुद का खर्च वो चैरिटी में काम करके कमाती है. वैसे ये कभी किसी ने सोचा नहीं था कि बॉलीवुड की इस मशहरु एक्ट्रेस की जिंदगी ऐसी हो जायेगी, लेकिन वो कहते है न कि समय सब कुछ बदल देता है और आज करिश्मा का समय भी बदल चुका है. इसलिए तो शादी के बाद उन्होंने जो भी फिल्मे की, वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी और उन्हें फिल्मी दुनिया को छोड़ना पड़ा.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि करिश्मा का जीवन हमेशा खुशहाल रहे और उनके जीवन को एक नयी राह मिले.

Back to top button