मायानगरी

बर्थडे स्पेशल: कभी पीसीओ में करते थे काम, आज ऐसे बदल गया जीने का अंदाज

कॉमेडियन कपिल शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल इन दिनों अपने कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो के जरिये दर्शकों को हंसा रहे हैं.कपिल कभी अपनी निजी जिन्दगी तो कभी सेट पर हुई घटनाओं की वजह से चर्चा में रहते आये हैं.बीता साल भी उनके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा लेकिन उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी की और एक नयी शुरुआत की. उनका शो भी कामयाब हो रहा है और कपिल हंसते-हंसाते खिलखिलाते दिख रहे हैं.उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिन्दगी के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स…

1. कपिल शर्मा के पिता का निधन 2004 में हो गया था. वो पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे. पिता के निधन के बाद घर की सारी जिम्मेदारियां उनपर आ गई थीं, साथ ही बहन की शादी भी करनी थीं.

Image result for kapil sharma life

2. कपिल कभी भी कॉमेडियन या एंकर नहीं बनना चाहते थे उनका सपना हमेशा से एक सिंगर बनने का था.

3. मुंबई में आने से पहले कपिल पीसीओ और कपड़े की मिल में काम कर चुके हैं. पैस कमाने के लिए कपिल सॉफ्टड्रिंक भी बेच चुके हैं.

4. कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के ऑडिशन में कपिल को रिजेक्ट कर दिया गया था. बाद में उन्हें कॉल करके फिर से बुलाया गया.

5. कपिल को सबसे बड़ा ब्रेक ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ शो से मिला. 2007 में उन्होंने 10 लाख रुपये की प्राइज मनी के साथ इस शो को जीता.

6. जीती रकम से कपिल ने बड़ी धूम धाम से बहन की शादी की.

7. ‘कॉमेडी सर्कस’ के बाद कपिल को अपना पहला कॉमेडी शो मिला, जो छोटे पर्दे का हिट शो था. शो में बड़े-बड़े स्टार्स अपनी फिल्मों को प्रमोट करने आते थे.

8. शो की सफलता के बाद कपिल को फिल्मों के भी ऑफर आने लगे. उन्होंने इसे एक चुनौती की तरह लिया और अब्बास मस्तान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘किस किस को प्यार करूं’ से फिल्मी करियर की शुरुआत की.

9. कपिल को थिएटर काफ़ी पसंद था. एक्टिंग और कॉमेडी में उन्होंने करियर बनाने की ठान ली. अमृतसर में कपिल ने थिएटर ज्वाइन किया और बाद में दिल्ली आ गए.

10.कपिल का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है जिसका नाम के9 प्रोडक्शन है.उन्होंने इसके अंतर्गत कुछ पंजाबी फिल्मों का निर्माण भी किया है.शादी के बाद उनकी वाइफ गिन्नी इस प्रोडक्शन हाउस को संभाल रही हैं.भविष्य में कपिल इसके अंतर्गत कुछ शोज और फिल्मों का निर्माण भी करेंगे.

Back to top button