वीडियो: कांवड़ियों ने किया अग्नि-तांडव, बेबस हुआ पुलिस-प्रशासन

सागर रस्तोगी, मुरादाबाद; शिवरात्रि को लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी है, लेकिन मुरादाबाद जिले में इस अलर्ट की पोल खोल देने वाली एक घटना का वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं. ये घटना चंदौसी रोड पर हुई जहां एक बाइक सवार की टक्कर से एक कांवड़िये को मामूली चोट आ गई. बात बहुत बड़ी नहीं थी, फिर भी गुस्साए कांवड़ियों ने उस बाइक को फूंक डाला जिससे उनके एक साथी को चोट आई थी.

धू-धू करके बीच सड़क बाइक जलती रही और लोगों संग पुलिसवाले भी तमाशा देखते रहे. ये नजारा मुरादाबाद के कुन्दरकी थाना क्षेत्र में देखने को मिला. यहां के चंदौसी मार्ग पर कांवड़ यात्रा में शामिल एक कांवड़िए से इस बाइक का सवार टकरा गया था. हादसा मामूली था लेकिन इसके बाद कांवड़िओं का गुस्सा गैरमामूली था.
जितनी देर कांवड़िओं का हंगामा चला, उतनी देर तक मुरादाबाद आगरा हाइवे पर अफरा तफरी का माहौल रहा. करीब एक घंटे तक पुलिस अधिकारियों के हाथ-पैर जोड़ने के बाद बमुश्किल कांवड़िए शांत हुए. पुलिस बाइक को थाने ले गई और फरार बाइकसवार की तलाश हो रही है.
अब पुलिस इस बात पर तसल्ली दे रही है कि उसने हालात काबू में कर लिए, लेकिन इस सवाल का जवाब अफसरों के पास नहीं है कि जब कांवड़ यात्रा को देखते हुए जनपद में रूट डायवर्जन लागू है, तो फिर कांवड़ यात्रा की साइड में आम वाहन चालकों को जाने से रोका क्यों नहीं जा रहा. अगर पुलिसकर्मी मुस्तैद होते तो ये बाइक कांवड़ियों के नजदीक से ना गुजरती और ना हादसा होता और ना ही बवाल.