हैदराबाद पुलिस के नक्शेकदम पर यूपी की खाकी, रेप के आरोपी को एनकाउंटर में मारी गोली

0
39

हैदराबाद की ‘निर्भया’ को बीते दिनों मिले ‘इंसाफ’ के बाद यूपी पुलिस भी ‘ऑन द स्पॉट’ फैसला करना शुरु कर दी है. कानपुर के बिठूर इलाके में मूक बधिर युवती से दुष्कर्म की घटना में फरार आरोपी को मुठभेड़ कर 24 घन्टे में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

आरोपी ने गिरफ्तारी से एक दिन पूर्व ही मूक बधिर युवती को धमकाते हुए दुष्कर्म की घटना अंजाम दी थी और मौके से पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों के चंगुल से भाग निकला था. उसकी तलाश में जुटी पुलिस ने बुधवार देर रात मोटर साइकिल से भागते समय घेर लिया, जिस पर आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ की कार्रवाई में पैर पर गोली लगने के बाद दुष्कर्म आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

बिठूर थाना अन्तर्गत एक गांव में चौबेपुर के रायगोपालपुर निवासी संजय गौतम मंगलवार को आया था. यहां रात में संजय पड़ोस में रहने वाली 20 वर्षीय मूक बधिर युवती के घर में चुपके से घुस गया. आरोप है कि उसने धमकाते हुए मूक बधिर युवती को घर से बाहर ले जाकर पयार के ढेर में जबरन दुष्कर्म किया.

इस बीच युवती के घर में न मिलने पर परिजनों ने तलाश शुरू की. तभी पालतू कुत्ते के भौकने पर परिजन पहुचे और बेटी को अस्त व्यस्त हालत में पयार के पास पड़ा देख उनके होश उड़ गए. मौके से पयार के ढेर में छिपे आरोपी को भागते समय परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया और पिटाई कर दी.

सूचना पर पुलिस के पहुचने से पूर्व आरोपी युवक भीड़ के चंगुल से किसी तरह पुलिस के पहुचने से पूर्व भाग निकला. मूक बधिर युवती से दुष्कर्म की घटना ने पूरे गांव को झकझोर कर रख दिया. वहीं बिठूर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने घटना के प्रकाश में आते ही तुरन्त मुकदमा दर्ज कर पीड़ित का मेडिकल कराया और फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी.

बुधवार की देर रात बिठूर पुलिस को युवती से दुष्कर्म के आरोपी संजय के मोटरसाइकिल से भागने की सूचना मिली. पुलिस टीम ने इलाके में घेराबंदी की. इस बीच आरोपी मंधना की ओर तेजी से जाता दिखाई दिया. पुलिस को देख आरोपी भागने लगा, लेकिन घेर लिया गया.

इस बीच आरोपी ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने बदमाश की फायरिंग का जवाब देते हुए कार्रवाई की. मुठभेड़ में आरोपी को पैर पर गोली लगने के बाद घायल हालत में पकड़ लिया गया.