कभी नहीं आयेगी घर में कंगाली, बस अपने पर्स में रखें यह एक चीज़

0
36

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

बता दे आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे जिनसे आपके पास नहीं पैसो की कमी नहीं रहेगी। हमेशा आपका पर्स पैसो से भरा रहेगा। हम आपको ऐसे पांच उपाय बताने वाले हैं, जिससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और वह आपको छोड़ कर कभी नहीं जाएंगी।अगर आपका नोटो से भरा पर्स महीने के अंत में आते-आते हमेशा खाली हो जाता है, तो अपनाएं ये पांच उपाए। जी हां, ये उपाय पर्स से जुड़े हैं जिसे हम शास्त्रीय उपाय कहते हैं।

इसके अनुसार आपको अपने पर्स या वॉलेट में कुछ ऐसी चीज़ें रखनी चाहिये जिससे आपको धन की कभी कमी ना हो।

मां लक्ष्मी की तस्वीर
यह सब जानते हैं कि पैसों से जुड़ी हर दिक्‍कत को मां लक्ष्‍मी दूर करती हैं। इसलिये मां लक्ष्‍मी की तस्‍वीर को पर्स में ऐसी जगह रखें, जिससे वह कभी गायब या गिरे नहीं। मां लक्ष्‍मी की मुद्रा बैठी हुइ होनी चाहिये।

चावल के दाने
पर्स में 21 दानें चावल के किसी पुडिया में रखें, इससे धन का अनचाहा खर्च कम होता है। लक्ष्‍मी जी को चढ़ाए गए चावल पर्स में डालें।
पीपल के पत्‍ते
हिंदुओं के लिये पीपल का पेड़ बड़ा ही पूजनीय होता है। एक ताजा पीपल का पत्‍ता ले कर उसको गंगा जल से धो लें, फिर इस पर केसर से श्री लिखें और पर्स में रख लें। इस पत्‍ते को नियमित बदलते रहें, आपको जरुर लाभ मिलेगा।
चांदी का सिक्का
यदि आपके पास चांदी का सिक्का है तो उसे पर्स में रखें। लेकिन इसे पर्स में रखने से पहले कुछ देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें। और फिर इसे पर्स में डालें।