Breaking News
Home / धर्म / जिसकी तिजोरी में रखा है सफेद कपड़े में ये सामान, वो बिना मेहनत किए बनता धनवान

जिसकी तिजोरी में रखा है सफेद कपड़े में ये सामान, वो बिना मेहनत किए बनता धनवान

शायद ही कोई इंसान ऐसा होगा जो ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की इच्छा न रखता हो. जी हां ख्वाहिशे तो हर इंसान की ही बड़ी होती है. मगर अफ़सोस कि बहुत से लोगो की ये बड़ी बड़ी इच्छाएं पूरी नहीं हो पाती. वो कहते है न कि जब तक मेहनत को किस्मत का साथ न मिले तब तक इंसान का भाग्य नहीं चमक सकता. यही वजह है कि कुछ लोग सफलता पाने के लिए न केवल मेहनत करते है बल्कि अपनी सोई हुई किस्मत को जगाने के लिए कुछ उपाय भी करते है. हालांकि इन उपायों को करने का मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आप सब कुछ केवल तकदीर पर ही छोड़ दे, क्यूकि अच्छी किस्मत भी केवल उन्ही लोगो का साथ देती है, जो अपनी मदद खुद करते है.

इसलिए अगर आप भी मेहनत के साथ साथ कुछ उपाय करेंगे तो यक़ीनन आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाएगी. बरहलाल आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिन्हे करने से आपकी सभी मुश्किलें हल हो सकती है. यहाँ तक कि इससे आपके घर में सुख समृद्धि भी आ सकती है. मगर यदि आप इन उपायों को पूरी श्रद्धा और ईमानदारी से करेंगे, तभी यह उपाय अपना असर दिखाएंगे. तो चलिए अब आपको इन बेहतरीन उपायों के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

१. अगर वास्तुशास्त्र की माने तो घर में कौए या कबूतर का पंख रखना काफी शुभ माना जाता है. अब कौए का तो पता नहीं लेकिन कबूतर का पंख तो मिल ही जाता है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. केवल किसी एक का पंख लेकर उसे किसी भी सफेद कपड़े में लपेट दे और इसके बाद उसे किसी लाल रंग के धागे से बाँध कर अपने घर की तिजोरी में रख दे. गौरतलब है कि इस उपाय से आपके घर पर माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी.

 

२. इसके इलावा अगले उपाय में आपको हनुमान जी की प्रतिमा लेनी है. जी हां इस बात का ध्यान रखे कि आपको हनुमान जी की पांच मुख वाली प्रतिमा ही लेनी है और फिर उसे घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में रख दे. बता दे कि आपको हर रोज इस प्रतिमा की पूजा करनी है. इससे न केवल घर में सुख शांति बनी रहती है, बल्कि घर में धन समृद्धि भी आती है.

३. इसके साथ ही अगर आपके घर में पैसो की तंगी चल रही है, तो आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए घर में धातु का बना कछुआ रखना भी काफी शुभ माना जाता है.

४. वही अगर आप घर के सभी दोषो को दूर करना चाहते है तो वास्तु देवता की तस्वीर घर में जरूर रखे. जी हां बता दे कि इससे आपके घर के सभी दोष दूर हो जायेंगे.

अब यूँ तो कुछ लोग इसे अंध विश्वास का नाम दे कर टाल देते है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये उपाय वास्तव में आपके लिए काफी कारगर साबित होंगे. इसलिए इन्हे नजर अंदाज करने की गलती कभी न करे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com