उत्तर प्रदेशख़बर

रैगिंग: सीनियर्स ने मेडिकल यूनिवर्सिटी में 150 जूनियर्स को करा दिया गंजा, वीसी बोले- परंपरा! देखें वीडियो

यूपी के सैफई में बने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है. यहां MBBS फर्स्ट ईयर के करीब 150 छात्रों ने सिर मुंडवा लिए हैं. कहा जा रहा है कि इन्होंने सीनियर्स के हुक्म से ऐसा किया है, लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन ऐसी किसी बात से इनकार कर रहा है.

यूनिवर्सिटी के 150 छात्र एकसाथ गंजे हो गए. ये छात्र कॉलेज कैंपस में जब अपनी क्लास में जाते हैं तो सिर झुकाकर चलते हैं. यही नहीं, सीनियर्स के हॉस्टल की तरफ दूर से ही झुककर प्रणाम करते हैं. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

देखें वीडियो-

Shocking video from #Etawah #UttarPradesh Around 150 first-year MBBS students forced to shave heads, salute seniors during ragging incident in Saifai medical college

Gepostet von Nishat Shamsi am Dienstag, 20. August 2019

सूत्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय में रैगिंग की शिकायत छात्रों ने ही बाहर तक पहुंचाई. अब वे सीनियर छात्रों के डर और अपने करियर की चिंता के कारण मुंह नहीं खोल रहे हैं. हालांकि, रैगिंग को लेकर फिलहाल किसी भी छात्र ने कुछ भी नहीं कहा है. बड़ी संख्या में छात्रों के सिर मुंडवाने से रैगिंग होने पर भी अंदेशा हो रहा है.

सभी जूनियर छात्रों के इस मुंडन पर सैफई विश्वविद्यालय के कुलपति का कहना है कि ये मेडिकल कालेज की परंपरा है कि कोई भी नया स्टूडेंट आता है तो इस तरह की चीजें होती है. वीसी राजकुमार ने दावा किया कि विश्वविद्यालय में रैगिंग जैसा कोई मामला सामने नहीं आया. यदि किसी छात्र को कोई परेशानी है तो उसे एंटी रैगिंग कमेटी से शिकायत करनी चाहिए. नाम और पहचान गोपनीय रखी जाएगी.

हालांकि कुलपति ने इस मामले में प्रतिकुलपति डॉ. रमाकांत यादव की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर दी है जो रैगिंग की जांच करेगी. उन्होंने बताया कि वे खुद छात्रों से बात करने पहुंचे लेकिन शिकायत करने के लिए कोई सामने नहीं आया है.

 

Back to top button