जरा हट के

जोक्स : बीवी से परेशान बंदे ने पंडित से किया सवाल- क्या ये जन्म-जन्म के साथ वाली…

कहते हैं की ‘लाफिंग इज थे बेस्ट एक्सरसाइज’ जो की एकदम सही है | जब हम हँसते हैं तो हमारे शरीर में रक्त संचार बहुत अच्छे तरीके से होता है और इससे हमारे हृदय की गति अच्छी रहती है और हम स्वस्थ रहते हैं | कहा जाता हैं की स्वस्थ रहने का सबसे बड़ा अच्छा तरीका हैं हँसना इसीलिए हँसते रहिये और खुद को स्वस्थ रखिये |

क्या आपको याद है कि आख़िरी बार खुलकर कब हँसे थे। ऐसी हँसी जो रुकने का नाम ही न ले रही हो, शायद नहीं याद हो। आज की भागमभाग भरी ज़िंदगी में किसी के पास इतना समय ही नहीं होता कि वह ख़ुद के लिए दो मिनट भी निकाल सके। हँसते मुस्कराते आप जितने अच्छे लगते हैं, हँसने से आप उतना ही स्वस्थ रहते हैं। हँसने से मानसिक तनाव भी कम होता है।

खुलकर हंसने से सारा स्ट्रेस बाहर निकल जाता है जिससे आप बिल्कुल तनावमुक्त रहते हैं। ऐसे में तनाम से होने वाली मानसिक व शारीरिक समस्याओं से बचाव के लिए आपकी हंसी सेहत की चाबी है।खुशमिजाज बने रहना और लगतार हँसते रहना हमारे जीवन में कई सारे फायदे लेकर आता है |हँसी को हम उस असरदार दवा की तरह मानते हैं, जो दुखों और घावों को ठीक करने में सबसे ज़्यादा असरकारक है। हँसने के कारण आपकी सोच सकारात्मक हो जाती है। हँसी वो चमत्कारिक योग है जिससे तमाम समस्याओं का समाधान अपने आप ही हो जाता है।

हँसना एक बहुत ही अच्छी बात हैं और आप कोशिश करिए की जितना हँस सकते हैं उतना हँसिये, इतना हसिये की पेट में बल पड़ जाएँ, इतना हँसिये की आप हँसते-हँसते गिर जाएँ, लेकिन हँसिये जरूर | हँसते रहिये, आदत बुरी नहीं हैं |जो लोग अधिक हंसते हैं वे लंबे समय तक युवा दिखते हैं। हंसने से चेहरे की मांसपेशियों की एक्सरसाइज होती है जिससे चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं पड़तीं। तो एंटी-एजिंग उत्पाद पर पैसे बहाने के बजाय हंसकर ही खुद को जवां रखें।

जोक्स का असर किसी दवा से कम नहीं होता. जो लोग परेशान या फिर बीमार होते हैं उन लोगों के लिए जोक्स किसी मेडिसिन जैसा काम करता है. यह उनके लिए एक स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है.

जोक्स आप भी पढ़ते ही होंगे और खूब हँसते खिलखिलाते होंगे क्योंकि इनमे जो मजा है जो किक है वो और कहाँ? जहाँ इन्सान इन्सान को रूलाने के लिए दौड़ता है काटने के लिए दौड़ता है वही जोक्स ही ऐसे है जो निस्वार्थ भाव से जो भी उसके सामने आता है उसे हंसाने के लिए अपने आपको पेश कर देता है। अभी हम आपके सामने भी ऐसे ही कुछ एक चुटकुले रखने वाले है जिन्हें पढ़कर के आपको मजा ही आ जायेगा तो चलिये फिर शुरू करते है कुछ नये और मजेदार जोक्स के साथ।

आपने बहुत पतियों को अपनी पत्नी की तारीफे करते हुए देखा ही होगा कि तुम चाँद लग रही हो तारा लग रही हो लेकिन इन जनाब जैसी तारीफ़ करने की हिम्मत तो वाकई में किसी में भी नही है।

शराबियो से इस देश को कितनी उम्मीद है? आपको उम्मीद हो न इसे खुदको पूरी उम्मीद है लेकिन इसकी बीवी को इससे क्या उम्मीद है? वो आप खुद ही देख लो।

अगर बाप नम्बरी है तो बेटा भी दस नम्बरी है मतलब लौंडा अपने पापा से भी दस कदम तो आगे निकलकर ही बतायेगा फिर मत कहियेगा कि ऐसा हो गया या फिर वैसा हो गया।

Back to top button