जरा हट के

जोक्स: आलिया ने कपिल को ऐसा ‘कोट’ पहनने की दी सलाह, बेचारा कोमा में चला गया

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसे जोक्स पढ़ना पसंद नहीं हैं. जोक्स एक ऐसी चीज हैं जो लगभग हर किसी को पसंद होते हैं. जब भी हम बोर होते हैं या हमें अपना मूड फ्रेश करना होता हैं तो ये जोक्स हमारी बहुत मदद करते हैं. इन जोक्स की सबसे अच्छी बात ये होती हैं कि इन्हें पढ़ने में हमारा ज्यादा समय बर्बाद नहीं होता हैं. आमतौर पर मानोरंजन के दुसरे साधनों के लिए हमें अलग से ख़ास समय निकलना होता हैं लेकिन जोक्स के मामले में हम अपने काम के बीच ही 5 से 10 मिनट का ब्रेक लेकर इन्हें एन्जॉय कर सकते हैं. इस तरह हमारा काम भी नहीं रुकता हैं और जोक्स से मूड भी फ्रेश रहता हैं.

आपको जान हैरानी होगी कि जोक्स आपकी सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद चीज हैं. एक स्टडी के अनुसार जो व्यक्ति रोजाना चार से पांच जोक्स पढ़ता हैं वो जीवन में कम उदास रहता हैं और कम टेंशन लेता हैं. इस तरह टेंशन ना होने से उसकी सेहत पर कोई नकारात्मक असर भी नहीं पड़ता हैं. गौरतलब हैं कि अधिक टेंशन लेने या डिप्रेशन में जाने से आपकी सेहत ख़राब जल्दी होती हैं. इसलिए डॉक्टर्स भी लोगो को हमेशा हँसते रहने की सलाह देते हैं. बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम भी आपके लिए समय समय पर जोक्स का खजाना लेकर आते रहते हैं. हर बार की तरह आज के हमारे जोक्स भी काफी फनी और मजेदार हैं. हमारा दावा हैं कि इन्हें पढ़ने के बाद आपकी हंसी रोके नहीं रुकेगी. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन्हें पढ़ लेते हैं और हंसी की दुनियां में खो जाते हैं.

औरतों की लंबी जुबान
एक औरत बड़ी परेशान सी अंदर आयी,औरत – मेरी तबियत बहुत खराब है
डॉक्टर – दवाई लिख देता हूँ आपको आराम की जरुरत है,औरत – आपने मेरी जीभ तो देखी ही नहीं
डॉक्टर – उसे भी सख्त आराम की जरुरत है.

दुआ कर मैं फेल हो जाऊं
चिंकी – आजा बहन मंदिर चलें,पिंकी – चल बहन और भगवान से दुआ करना कि मैं इस बार फेल हो जाऊं
चिंकी – पर तू फेल होना क्यों चाहती है ?,पिंकी – पापा ने कहा है पास हो गयी तो स्कूटी दिलाऊंगा और फेल हो गयी तो शादी कर दूंगा.

अजीब सी बीमारी
पिंकी – डॉक्टर साहब मुझे अजीब सी बीमारी लग गयी है
डॉक्टर – कौन सी पिंकी – जब मैं किसी से बात करती हूँ तो वो मुझे दिखाई नहीं देता
डॉक्टर – ओह ऐसा कब कब होता है,पिंकी – जब किसी से फोन पे बात करती हूँ तब,डॉक्टर अब तक बेहोश है ????


दोस्तों यदि आपको ये जोक्स पसंद आए तो इन्हें दूसरों के साथ शेयर करना ना भूलिए. आप इन्हें जितना अधिक शेयर करेंगे ये उतने ही ज्यादा लोगो के चेहरे पर मुस्कान ला सकेंगे.

Back to top button