Top News
शोहदे ने लड़की से छुड़ा दिया देश, फिर भी करता…VIDEO : फिल्म हैक्ड का पहला गाना ‘अब ना फिर…निर्भया के दोषियों का डेथ वारंट जारी करने वाले जज…Omg! जब 7 डिब्बे जंगल में छोड़कर हरदा पहुंच गई…बिन मां की बेटी को शिकार बनाया कलयुगी बाप, रोज…हनी ट्रैप में फंसाने की धमकी देकर बुजुर्ग से ठगी,…भारत में ‘डेमोक्रेसी’ की ‘ऐसी-तैसी’ पर जो बात महुआ बोलीं,…योगी के महिलाओं पर दिए बयान पर उलेमा नाराज, कहा-…बड़ा सवाल : पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी लड़ेंगे सरपंच का…संघ दफ्तर पर बम फेंकने वाले संघ कार्यकर्ता ने किया…पाकिस्तान जाने से पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर्स ने मांगी जो दुआ,…नई दिल्ली में बीजेपी दी इतना ‘हल्का’ उम्मीदवार, अपनी सीट…बेहद बोल्ड हैं ‘संस्कारी’ बहू शाइनी, सोशल मीडिया पर शेयर…विधवा अध्यापिका को छात्र की धमकी, ‘मेरी हो जाओ वरना…अलीगढ़: महिलाओं के धरना प्रदर्शन की रिपोर्टिंग करने गए पत्रकार…बर्खास्त डीएसपी की एक और करतूत का हुआ खुलासा, आतंकियों…भारत-भारत रटते रहते ये पाकिस्तानी क्रिकेटर्स, वजह हैं वीडियो व्यूज…समाजवादी पार्टी में नए यूपी अध्यक्ष पर हो रहा विचार,…दिल्ली का दंगल: केजरीवाल को भारी पड़ रहा शाहीन बाग,…ये ही हैं बाहुबली की जान, इनके लिए कर रहे…नरभक्षी जोड़ा : 30 लोगों की हत्या कर बनाए अचार,…Republic Day Parade 2020 के लिए इन जगहों से ले…गजब की राजनीति : सीट वही..प्रत्याशी भी वही..बस पार्टियों की…‘कहने को वो मेरी मां का भाई है, लेकिन मेरे…VIDEO : आदाब से शुरू हुई TV डिबेट में बिगड़ी…भाजपा विधायक सांगा बोले- नमामि गंगे में हो रहा घोटाला,…CAA पर JDU दोफाड़ : नीतीश के रुख पर जवाबों…1 लड़की और 1 केले ने इस प्लेयर को ऑस्ट्रेलियन…दिशा पटानी के इस फोटोशूट ने मचाया बवाल, लोग बोले-…कन्हैया कुमार ने तुकबंदी से घेरी मोदी सरकार, लोग बोले-…जिस दोस्त को अफसरी छुड़ाकर सांसद बनाए नीतीश कुमार, अब…बिग बॉस: सिद्धार्थ के बवाल पर बोलीं शिल्पा शिंदे- कलर्स…वो चीखती रही-चिल्लाती रही, एक न सुने दरिंदे और झाड़ियों…मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रत्याशियों की बाढ़, नई दिल्ली में केजरीवाल…गज़ब ! यहाँ मुस्लिम बच्चे रटते हैं ‘संस्कृत श्लोक’, हिंदू…भ्रष्टाचार में एक साल बाद भी वहीं खड़ा है भारत,…24 जनवरी राशिफल: आज ये 6 राशियां होंगी मालामाल, बाकी…बालियान का बयान, कहा-JNU-जामिया में पश्चिमी यूपी को 10% आरक्षण…बिजी शेड्यूल पर बोले कोहली- जल्द ही मैच खेलने को…महाराष्ट्र : राज ठाकरे ने बेटे अमित को सक्रिय राजनीति…सोशल साइट्स पर दोस्तों फिर प्यार, जब दिल जीतने में…लवर के घर वालो को रोहित का प्यार नहीं हुआ…देवर भाभी के अवैध संबंधों में बाधक बना रहा था…चंडीगढ़ : एक ही परिवार के 3 लोगों की गला…भाईजान के पोज को कॉपी करते दिखें कार्तिक आर्यन, सेट…निर्भया गैंगरेप: गुनाहगारो की क्‍या है आखिरी इच्‍छा? आखिरी बार…नसीरुद्दीन ने अनुपम खेर को कहा ‘जोकर’, VIDEO शेयर कर…निर्भया गैंगरेप: इंदिरा जयसिंह पर भड़कीं कंगना, कहा-ऐसी औरतों की…एटलस साइकिल की मालकिन ने फांसी लगाकर दे दी जान,…ISRO ने अंतरिक्ष मिशन के लिए तैयार किया महिला रोबोट,…

इस विभाग में निकली 428 पदों की नौकरी, इस लिंक से करें आवेदन

Image result for जॉब्स

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं…

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने एसोसिएट प्रोफेसरों के 428 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. आप डीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

अगर नेट या पीएचडी के साथ शिक्षण का अनुभव है तो आप भी डीयू में एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन से पहले आपको डीयू की ऑफिशियल साइट www.du.ac.in पर जाकर यहां दिए गए नोटिफिकेशन पर क्लिक करना होगा. यहां नीचे आपको ये आठ ऑप्शन नजर आएंगे.

1. Advertisement of Associate Professor

2. Details of Department wise Vacancies

3. Eligibility Requirement for the Posts

4. General instruction for the Applicants

5. Screening Guidelines for the Screening of applicants

6. Proforma for citation from the Guru(applicable for Music only)

7. Frequently Asked Questions

8. Online Application

इन दिए गए ऑप्शन में से कोई भी विकल्प चुनकर आप पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. डीयू ने 15 जुलाई को ही इसका नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के अनुसार एसोसिएट प्रोफेसरों के 428 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकली गई है. जो उम्मीदवार इन पदों में आवेदन के इच्छुक हैं वे डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ईडब्ल्यूएस आरक्षण भी मिलेगा

भारत सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती में आरक्षण भी लागू किया गया है. बता दें कि इससे पहले भी दो जुलाई को दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 263 सहायक प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली थीं जिसे जल्द ही पूरा कर दिया गया है. डीयू ने इसके बारे में जारी प्रेस विज्ञप्‍ति में कहा है कि डीयू इन पदो को जल्द से जल्द भरेगा.

आवेदन करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट: www.du.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन के विकल्प पर जाना होगा.

मांगी गई ये जरूरी योग्यता

उम्मीदवार के पास पीएचडी के साथ एक अच्छा अकादमिक रिकॉर्ड होना चाहिए. इसके अलावा संबंधित या प्रासंगिक विषयों में डिग्री भी होना जरूरी है.

कम से कम 55% अंकों के साथ मास्टर की डिग्री (या प्वाइंट-स्केल में समकक्ष ग्रेड, जहां भी ग्रेडिंग प्रणाली का पालन किया जाता है.

विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्‍लिक करें

विश्वविद्यालय, कॉलेज या मान्यता प्राप्त अनुसंधान संस्थान/उद्योग में सहायक प्रोफेसर के समकक्ष शैक्षणिक/अनुसंधान का अनुभव हो

Share this post

scroll to top