गैजेट ज्ञान

JIO यूजर्स की बल्ले-बल्ले, कंपनी ने स्पेशल पैक किया सस्ता, अब हर दिन मिलेगा अधिक डाटा

Image result for यूजर्स

रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लग पड़ी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

अपने रीचार्ज पैक को Reliance Jio ने अपने यूजर्स के लिए रिवाइज किया है. इस पैक में यूजर्स को 91 दिनों की वैलिडिटी के साथ सब कुछ फ्री मिलता है. इस पैक को कंपनी ने My Jio ऐप के Long Term रीचार्ज प्लान की कैटेगरी में रखा है. हाल ही में कंपनी ने क्रिकेट लवर्स के लिए ICC World Cup 2019 के लिए Jio Cricket Season Data Pack भी लॉन्च किया था. इस पैक में यूजर्स को 51 दिनों में 102GB फ्री डाटा का लाभ मिलता है. इस पैक को मुख्य तौर पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए लॉन्च किया गया है. इस रीचार्ज पैक को यूजर्स एड-ऑन के तौर पर रीचार्ज करा सकते हैं.

आइए, जानते हैं Jio के नए Long Term पैक के बारे मे विस्तार से  

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio का यह Long Term पैक नया नहीं है. पहले यह रीचार्ज पैक Rs 509 में उपलब्ध था जिसे अब रिवाइज करके Rs 449 का कर दिया है. इस पैक में मिलने वाला डाटा बेनिफिट्स को भी बढ़ा दिया गया है. नए पैक में यूजर्स को अब कुल 91GB डाटा की जगह 136.5GB डाटा का लाभ मिलता है. पहले यूजर्स को प्रतिदिन अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 1GB फ्री डाटा का लाभ मिलता था. साथ ही, यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग और प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का लाभ मिलता था. अब यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा का लाभ मिलता है. इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को Jio Apps का कंप्लिमेंटरी सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है.

यूजर्स को रिलायंस Jio के इस पैक में 51 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है. इस तरह से यूजर्स को कुल मिलाकर 102GB डाटा का लाभ मिलता है. इसके अलावा रिलांयस Jio यूजर्स वर्ल्ड कप के सभी मैच लाइव देख सकते हैं. इसके लिए Hotstar ऐप भी यूजर्स के स्मार्टफोन में Jio TV ऐप के साथ ही इंस्टॉल करना होगा.

Back to top button