JIO ने लगाई लंबी छलांग, अब सबसे सस्ता होम TV  करेगा लॉन्च !

Reliance JIO

  • जियो एक और धमाकेदार प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में, ग्राहकों को सस्ते दाम में एसडी और एचडी चैनल देखने को मिलेंगे , शुरुआत में ये सेवा सिर्फ जियो ग्राहकों के लिए ही शुरू होगी

  • JIO होम TV  के लिए इमेज परिणाम

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद अब जियो एक और धमाकेदार प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रहा है. खबरों की मानें तो जियो जल्द ही होम टीवी लॉन्च कर सकता है. जियो इंटरनेट सेवा की तरह यहां भी ग्राहकों को सस्ते दाम में एसडी और एचडी चैनल देखने को मिलेंगे. टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, होम टीवी लॉन्च होने के बाद ग्राहक को एसडी चैनल के लिए 200 रुपये और एचडी चैनल देखने के लिए 400 रुपये देने होंगे.

JIO होम TV  के लिए इमेज परिणाम

रिपोर्ट के मुताबिक

शुरुआत में ये सेवा सिर्फ जियो ग्राहकों के लिए ही शुरू होगी. प्लान की अवधि 28 दिन के लिए हो सकती है. माना जा रहा है कि जियो की ये सर्विस eMBMS यानि एनहैंस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस पर आधारित होगी. ये एक हाइब्रिड तकनीक है जिसमें इंटरनेट की बी जरूरत नहीं होती है.

JIO होम TV  के लिए इमेज परिणाम

जियो ने पिछले साल कहा था

वह eMBMS तकनीक की टेस्टिंग कर रहा है. इसी से संभावना जताई जा रही है कि जियो का होम टीवी जल्द लॉन्च हो सकता है. हाल ही में ये भी खबर आई थी कि जियो ऐसा लैपटॉप बनाने जा रहा है जिसमें सिम कार्ड लगाया जा सकेगा. यानि सिम के जरिए ही इंटरनेट चलाया जा सकेगा.