Jio ने लांच की वॉइस ओवर वाई-फाई कॉलिंग सर्विस, अब आप मुफ्त में कर सकेंगे बात

0
161

जियो ने चोरी चुपके वॉइस ओवर वाईफाई (VoWiFi) कॉलिंग सेवा विभिन्न सर्किल में जारी कर दी है। जियो ने ये सेवा दिल्ली एनसीआर, चेन्नई समेत कई सर्किल में जारी की है। बता दें कि एयरटेल ने भी बीती दिसंबर में ये सेवा शुरू की है। जियो वॉइस ओवर वाईफाई सेवा केवल जियो फाइबर सर्विस तक सीमित नहीं है, जैसा की एयरटेल के साथ है।

एयरटेल की वोवाईफाई सेवा सिर्फ एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर पर काम करती है। इसके विपरीत जियो वो-वाईफाई सेवा सभी प्रकार के वाईफाई के साथ काम करती है। एयरटेल की वो-वाईफाई सेवा फिलहाल दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु सर्किल में उपलब्ध है। कंपनी ने जल्द ही इस सेवा को अन्य सर्किल में भी जारी करने की बात कही है।

बेहतर होगी इनडोर कॉलिंग

जियो की इस सेवा की मदद से इनडोर कॉलिंग को और बेहतर किया जा सकेगा। वॉइस ओवर वाईफाई की मदद से इनडोर कॉलिंग को ज्यादा बेहतर किया जा सकता है। एनालिस्ट्स का मानना है कि टेलीकॉम ऑपरेटर्स इस सेवा की मदद से ज्यादा ग्राहकों को लुभा सकेंगे। इसकी मदद से वह प्रतियोगी पैकेज लेकर आएंगे, जिससे उनकी आय और सेक्टर में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।

किसी एप की नहीं होगी जरूरत

इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए उपभोक्ताओं को किसी अन्य एप या लॉगइन की कोई आवश्यकता नहीं होती है। ग्राहक इस सेवा को किसी भी वाईफाई कनेक्शन के जरिए इस्तेमाल कर घर के अंदर भी बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस प्राप्त कर सकते हैं। इस फीचर की मदद से टेलीकॉम ऑपरेटर्स व्हाट्सएप जैसे उन एप्स को टक्कर दे पाएंगे, जो कॉलिंग की सुविधा प्रदान करते हैं।