गैजेट ज्ञान

700 में मिलेगा Jio Gigafiber, जानिए स्पीड, सेट टॉप बॉक्स के बारे में सबकुछ

देश की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना जनरल मीटिंग को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत साल 2020 तक पांच लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनने के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेगा। भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत दौर में है। उन्होंने डिजिटल क्रांति से संबंधित कई योजनाओं व स्टार्टअप्स एवं डिजिटल सेक्टर के साथ ही कृत्रिम इंटेलिजेंस सेक्टर में निवेश पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जियो के 34 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो चुके हैं।

रिलायंस कंपनी स्मॉल सेक्टर और मिडियम सेक्टर की कंपनियों पर फोकस कर रही है। कंपनी ने लो कॉस्ट में बेहतर कनेक्टिविटी सर्विसेस उपलब्ध कराने की घोषणा करते हुए जियो फाइबर को 5 सितंबर से शुरू करने की बात कही। देश को डिजिटल पथ पर आगे ले जाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार किया है।  इसके साथ ही जियो गीगाफाइबर के प्लान को लेकर भी जानकारी दी गई. ग्राहकों को 700 रुपये प्रतिमहीने की शुरुआती कीमत में इस ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ मिलेगा।

jo-2_081219121929.jpg

जानकारी के लिए बताते चले जियो फायबर और जियो सेट टॉप बॉक्स एक साथ मिलेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फायबर और जियो सेट टॉप बॉक्स एलआईडी टीवी के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।  इसलिए जियो फायबर ग्राहक अगर सालाना प्लान को सब्सक्राइब करते हैं तो उनको HD या 4K LED टीवी फ्री मिलेगा। इसके साथ ही उनको 4K सेट टॉप बॉक्स भी फ्री में मिलेगा।

मुकेश अंबानी ने जियो फायबर के प्लान का भी एलान किया उन्होंने कहा कि जियो फायबर के प्लान 700 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए महीने में मिलेंगे। इसके तहत ग्राहक को सिर्फ 1 ही सेवा के लिए पैसे देने होंगे। अंबानी ने कहा कि घर से किसी भी नेटवर्क चाहे मोबाइल हो या फिक्स्ड लाइन सभी वॉयस कॉल की सुविधा फ्री में मिलेगी। फिक्स्ड लाइन पर इंटरनेशनल वॉयस कॉलिंग अमेरिका और कनाडा के लि सिर्फ 500 रुपए महीने के पैक में मिलेगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फायबर के प्लान में स्पीड 100 mbps से लेकर 1 Gbps तक स्पीड मिलेगी। इससे भारत में फिक्स्ड लाइन डेटा की क्वालिटी सुधरेगी। अंबानी ने कहा कि भारत में विश्व के मुकाबले 1/10 कम कीमत पर जियो फायबर की सेवा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जियो होम फोन के लिए मौजूदा टैरिफ से बहुत कम होंगे। उन्होंने कहा कि जियो फायबर के ग्राहकों को जियो पोस्टपेड प्लस की सुविधा भी मिलेगी। ये प्लेटिनम ग्रेड सर्विस और प्रोडक्ट का अनुभव देगी।

इसके तहत जियो के ग्राहक को घर पर ही सिम सेटअप की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आपके सभी डिवाइस पर डेटा की सुविधा मिलेगी। वहीं फैमिली प्लान में आप डेटा भी शेयर कर सकेंगे।

Back to top button