Breaking News
Home / जिंदगी / कभी मोटी कहकर लोग उड़ाते थे मजाक, फिर एक दिन ऐसे आई सबके सामने और…

कभी मोटी कहकर लोग उड़ाते थे मजाक, फिर एक दिन ऐसे आई सबके सामने और…

आज के समय में मोटापा एक बहुत बड़ी समस्या है. इससे बहुत स लोग जूझ रहे है. इससे बहुत से लोग जूझ रहे हैं. कुछ के लिए तो ये समस्यां काफी हद तक बढ़ जाती हैं. ऐसे में वे कई बार अपना वजन कम करने का सोचते हैं लेकिन इस पर मेहनत नहीं करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी सुनाने जा रहे हैं जो एक जमाने में बेहद मोटी हुआ करती थी.

वो अपना मोटापे से इस कदर तक परेशान थी कि सुसाईड करने जा रही थी लेकिन तभी उन्होंने खुद को बदलने का फैसला किया और 16 महीनो में 95 किलोग्राम वजन घटा लिया. इतना ही नहीं ये महिला आज एक फिटनेस ट्रेनर भी हैं और दुसरे लोगो को वजन कम करने में मदद करती हैं. तो चलिए इस महिला की प्रेरणादायक कहानी सुनते हैं.

दरअसल ये कहानी हैं जेनिफर मलिक नाम की एक महिला की जो इंग्लैंड के ब्लैकपूल शहर में रहती हैं. एक समय था जब 29 वर्षीय जेनिफर बेहद मोटी हुआ करती थी. अपने मोटापे की वजह से उनकी लाइफ काफी मुश्किल हो गई थी. हर कोई उनके मोटापे का मजाक उड़ाता था. उनका कोई दोस्त भी नहीं था. वे जहाँ से भी गुजरती थी लोग उन्हें देख हंसा करते थे. इस तरह इस मोटापे ने उनका डिप्रेशन भी बड़ा दिया था. जेनिफर को खाने पिने का भी बहुत शौक था. वो रोज सोचती थी कि कल से खुद को बदल लेगी और ये सब छोड़ देगी लेकिन इसमें वे हमेशा फ़ैल हो जाती थी.

जेनिफर खुद को एक अच्छी पत्नी और माँ नहीं मानती थी. इस वजह से एक रात जेनिफर इतना ज्यादा डिप्रेशन में चली गई कि उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया. इसके लिए उन्होंने कई तरह की पैन किलर गोलियां भी हाथ में रख ली. जेनिफर इन्हें खाकर आत्महत्या करने ही वाली थी कि उनके हाथ कांपने लगे और गोलिया जमीन पर गिर गई. उस दौरान उन्हें बेड पर सोई अपनी 3 साल की बच्ची दिखाई दी. वे मासूम नींद में ही हंस रही थी. उसकी मुस्कान देख जेनिफर ने आत्महत्या का इरादा बदल दिया. उन्होने सोचा कि यदि मैं चली गई तो मेरी बेटी मेरे बिना कैसे रह पाएगी. इसके बाद देर रात उनके पति आए और जेनिफर ने उन्हें सब कुछ बता दिया. जेनिफर के पति ने कहा कि तुम्हारे चले जाने से हमारी जिन्दगी आसान नहीं होगी. हमें तुम्हारी जरूरत हैं. तुम दुबारा ऐसा कभी मत सोचना.

बस इसके बाद अगले दिन से ही जेनिफर ने अपना वजन कम करने की ठान ली. उन्होंने अपने घर में रखा सारा अनहेल्दी खाना बाहर फेक दिया. इसके बाद उन्होंने इंटरनेट पर हैल्दी खाना बनाने की विधि देखि और वही खाने लगी. वे रात में लम्बी वाक पर भी जाती थी. फिर उन्होंने डांस के जरिये फिट रहने का तरीका अपनाया. इस तरह उन्होंने 3 हफ्ते में अपना 3 किलो से ज्यादा वजन कम कर लिया था. बाद में उन्होंने और मेहनत की और 16 महीनो में 95 किलो वजन घटा लिया.

इतना ज्यादा वजन कम करने की वजह से उनकी स्किन बड़ी और लटकी हुई दिखाई देने लगी. इसके लिए जेनिफर ने 9 लाख खर्च किए और एक सर्जरी करवाई. आज वर्तमान में जेनिफर एक फिटनेस ट्रेनर हैं और दुसरे लोगो को वजन कम करने के लिए हेल्प कर रही हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com