मोदी के लिए JDU ने आजमाया आखिरी दांव, समर्थन के लिए इनके आगे जोड़े हाथ

0
23

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. राजग को ये एहसास हो रहा है कि कुछ भी हो सकता है, इसलिए वो अभी से अपने सहयोगियों के साथ चुनाव में जुट गयी है. ये कार्य राजग के तरफ से जदयू पार्टी को मिला है. इसीलिए जदयू ने खुलेआम उड़ीसा की सबसे बड़ी पार्टी और आंध्र प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी से मोदी को समर्थन करने के लिए बोला है.

जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने जो संकेत दिया है, उससे आगे आने वाली राजनीतिक रणनीति का पता चल रहा है. केसी त्यागी ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे देने की अपील के साथ ही उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश में YSR कांग्रेस के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी को भी समर्थन देने के लिए आह्वान किया है.

जदयू महासचिव ने आगे कहा कि बिहार सहित उड़ीसा एवं आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने में तकनीकी परेशानियां हैं. केसी त्यागी ने नवीन पटनायक और जगन मोहन रेड्डी को मोदी के सपोर्ट में साथ आने को बोला है. जदयू का प्रयास है कि यदि राजग की थोड़ी-बहुत सीटें कम भी रह जाती हैं तो ये माना जा रहा है कि उड़ीसा के मुख्यमंत्री और YSR कांग्रेस के प्रमुख राजग के साथ आ सकते हैं. इस तरह में परिणाम से पहले ही केसी त्यागी के इस बयान के भी अर्थ निकाले जा रहे हैं.

बता दें कि 17वें लोकसभा चुनाव के तहत होने वाले सातवें और आखिरी चरण में यूपी, एमपी, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार के 59 सीटों पर 19 मई यानि रविवार को वोट डाले जाएंगे. ये अंतिम चरण का चुनाव हो जाने के बाद रविवार के शाम से ही न्यूज़ एजेंसियां एग्जिट पोल के द्वारा नतीजों का पूर्वानुमान बताने लगेंगी, लेकिन इस लोकसभा चुनाव का फाइनल परिणाम 23 मई को ही पता चलेगा.