ख़बरदेश

चाहे तो लिखकर रख लीजिए, 370 खत्म होने के बाद अगले पांच बड़े डेवलपमेंट ये होंगे

ज्योतिषी नही हूं पर समझ के आधार पर बता रहा हूं। 370 खत्म होने के बाद अगले पांच बड़े डेवलपमेंट ये होंगे-

1– बिहार में जल्द ही जाएगी नितीश कुमार की सरकार। संसद में 370 के खिलाफ जाकर नितीश ने अपनी सरकार की कब्र खोद ली है। बीजेपी को इसी मौके का इंतजार था। अब बढ़ेगा तनाव। गिरेगी सरकार। अगला विधानसभा चुनाव सिर्फ 370 पर होगा और उसमें नितीश कुमार की पार्टी छूमंतर हो जाएगी।

2– दिल्ली के विधानसभा चुनाव तय समय से थोड़ा पहले होंगे। इन्हें भी तीन राज्यों के साथ कराया जा सकता है। अरविंद केजरीवाल ने मजबूरी में 370 का समर्थन तो कर दिया है मगर उनका टुकड़े गैंग वाला इतिहास उनका पीछा नही छोड़ेगा। दिल्ली में वैसे भी 370 की जबरदस्त आंधी है। दिल्ली की इस आंधी में हुए चुनाव में केजरीवाल सरकार बिना मांझे की पतंग हो जाएगी।

3- हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव में भी 370 का डंका लहराएगा। शिवसेना और भी मजबूती से बीजेपी का साथ देगी। तीनो ही प्रदेशों में सरकारें आसानी से रिपीट होगी।

4– 370 के विरोध में कश्मीर में बवाल चलेगा। कांग्रेस 370 का विरोध कर पहले ही दलदल में फंस चुकी है। कश्मीर में बवाल जितना ही तेज होगा, कांग्रेस का दलदल उतना ही गहरा होता जाएगा। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ ही हो चुका है। अब सूपड़े का नाम ही कांग्रेस हो जाएगा।

5– इन चारों के होने बाद पांचवे की जरूरत ही नही रह जाएगी 

नोट– ये सब राजनीतिक विश्लेषण भर है। असहमत लोग अपना बीपी कतई न बढ़ाएं 

ये लेख वरिष्ठ टीवी पत्रकार अभिषेक उपाध्याय के फेसबुक पेज से साभार लिया गया है। ये लेखक के निजी विचार हैं।

Back to top button