राजनीति

अमरनाथ यात्रा बीच में रोकी, अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती, कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है !

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. सेना को मिले इनपुट के मुताबिक सरकार ने फिलहाल अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही पहले से अमरनाथ में मौजूद यात्रियों को जल्द ही यात्रा खत्म कर वापस आने के लिए कहा गया है.

दरअसल, सुरक्षा बलों को अमरनाथ यात्रा के रूट पर सर्च ऑपरेशन के दौरान स्नाइपर राइफल M-24 मिली है.  इसके अलावा रास्ते से पाकिस्तान में निर्मित कई बारूदी सुरंग भी मिली हैं. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया है कि फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है और अन्य बारूदी सुरंगों के मिलने की भी आशंका है.

जबकि जम्मू-कश्मीर सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी सुरक्षा एडवाइजरी में कहा गया है कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमलों के इनपुट मिलने और कश्मीर की सुरक्षा बढ़ाने के मकसद से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए घाटी में तत्काल प्रभाव से सभी तरह की यात्रा पर रोक लगाई जा रही है. अमरनाथ यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा को तुरंत खत्म करें और जितनी जल्दी हो सके घाटी को छोड़ दें.

उधर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती पर राज्य पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि हमें इनपुट मिल रहे हैं कि घाटी में आतंकी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं, इसलिए हमने ग्राउंड पर ग्रिड को मजबूत करने की कोशिश की है. बता दें कि विधानसभा चुनावों की आहट के बीच केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करने का फैसला लिया है जिसे लेकर कश्मीर के राजनीतिक दल सवाल उठा रहे हैं.

Back to top button