ख़बरदेश

जम्मू-कश्मीर: जवानो ने 5-7 पाक घुसपैठियों को किया ढेर, BAT की कोशिशें नाकाम

Jammu-Kashmir

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जवानो को  को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बता दे भारतीय सेना आतंकियो पर कहर बनकर गिर रही है. पिछले 36 घंटों में सेना ने केरन सेक्टर में पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की तमाम कोशिशो  को नाकाम कर दिया है. जिसमे भारतीय जवानो में पाकिस्तान के 5-7 घुसपैठियों को ढेर कर दिया गया है. नियंत्रण रेखा पर केरन सेक्टर में मारे गए घुसपैठियों में पाकिस्तानी सेना के जवान और आतंकी भी शामिल हैं. घुसपैठ स्थल से स्नाइपर राइफल, आईईडी और पाकिस्तान मार्का वाला सामान बरामद हुआ है. पाकिस्तान की बैट टीम में सेना और आतंकी शामिल होते हैं. जो भारत के खिलाफ गतिविधियों को अंजाम देते हैं. उनके शव एलओसी पर पड़े हैं. भारी गोलीबारी के कारण अभी तक उन्हें वापस नहीं लिया गया है. हालांकि तस्वीरों में चार शव नजर आ रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले सेना सूत्रों के मुताबिक तस्वीरों में नियंत्रण रेखा के उस पार चार शव दिख रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि ये पाकिस्तान के एसएसजी कमाडो या आतंकियों के हो सकते हैं. सेना के सर्च ऑफरेशन में पाकिस्तान लगातार बाधा खड़ी करने की कोशिश कर रहा है. इस मामले में सेना का कहना है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा भारतीय सर्च ऑफरेशन में बाधा पैदा करना उसकी आतंकी गतिविधियों और जम्मू-कश्मीर में शांति को बाधित करने का साफ संकेत है.

वही जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे के दौरान शोपियां और बारामुला जिलों में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया.बारामुला जिले के सोपोर के अंतर्गत मालमनपोरा क्षेत्र में शनिवार को आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान एक सेना का जवान भी घायल हुआ है. घायल जवान का सैन्य अस्पताल में उपचार जारी है. मारे गए दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं.  हालांकि अभी दोनों मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार तथा गोली-बारूद भी बरामद किया है. सुरक्षाबलों द्वारा फिलहाल क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी रखा गया है.

 

Back to top button