महंत ने शिष्य के साथ किया कुकर्म, पीड़ित ने कोर्ट में लगाई गुहार

देशभर में आसाराम, रामरहीम, वीरेंद्र दीक्षित, जैसे बाबाओं पर लगे यौन-शोषण के आरोपों के बीच राजस्थान में भी एक बाबा विवादों में घिर गये हैं. ताजा मामला जयपुर के नरसिंह जी मंदिर के एक महंत का है. जिसने अपने एक शिष्य के साथ कुकर्म किया. और विरोध करने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी. जब पीड़ित शिष्य ने पुलिस को जानकारी दी तो पुलिस ने कार्रवाई से इंकार कर दिया. परेशान होकर पीड़ित ने आखिर कोर्ट का सहारा लेते हुए इंसाफ की मांग की है. कोर्ट ने पीड़ित व्यक्ति की याचिका पर अब उसकी मेडिकल जांच के लिए नाहरगढ़ पुलिस को निर्देश दिए है.

महंत पर लगा कुकर्म का आरोप

मामला जयपुर के नरसिंहजी मंदिर का है. जहां मंदिर के मंहत अवधेश शुक्ला पर एक शिष्य ने कुकर्म के आरोप लगाए हैं. 37 वर्षीय पीड़ित शिष्य ने बताया कि वह लंबे समय से मंदिर में गायों की देखरेख का काम करता है. महंत अवधेश शुक्ला ने उसे अपने कमरे पर बुलाया और उसके साथ कुकर्म किया. विरोध करने पर उसे व उसके परिवार को धमकी दी. पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि करीब चार-पांच महीने पहले महंत ने उसके साथ जबरन कुकर्म किया. घटनाक्रम के अगले दिन नाहरगढ़ थाने पहुंचने पर पुलिस ने रिपोर्ट ही दर्ज नहीं की. एफआईआर दर्ज नहीं किए जाने से परेशान होकर पीड़ित व्यक्ति ने कोर्ट की शरण ली.

पीड़ित शिष्य का कहना है कि जब महंत को कोर्ट की जानकारी लगी तो उसने मंदिर में बुलाकर उसके साथ मारपीट की. एक पुजारी ने मारपीट के दौरान बीचबचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट की गई. पुजारी ने महंत के खिलाफ नाहरगढ़ थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है.