देश

J&K: जवानो ने आतंकियों को घेरा, दो का काम तमाम, चार जवान घायल

जम्मू-कश्मीर, । बडगाम जिले के परगाम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए, जबकि चार जवाबन घायल हैं। दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद संगठन के बताए जा रहे हैं। मुठभेड़ में चार जवान भी घायल हो गए हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षाबलों को शुक्रवार की सुबह बडगाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देखकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। रिहाइशी इलाका होने के कारण सुरक्षाबलों को मुश्किलों को सामना करना पड़ा। इसके बावजूद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें से एक आतंकी विदेशी बताया जा रहा है। मारे गए आतंकियों के पास से अमेरिका की एम4 स्नाइपर राइफल बरामद हुई है।

इससे पहले यह अमेरिकी राइफल आतंकी मसूद अजहर के भांजे के एनकाउंटर के बाद बरामद हुई थी। यह मुठभेड़ वर्ष 2018 में जम्मू-कश्मीर के त्राल में हुई थी। फिलहाल, पिछले 24 घंटे में यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले गुरुवार को शोपियां और हंदवाड़ा में चार आतंकियों को मार गिराया गया था। कुल मिलाकर इस हफ्ते दर्जनभर आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है।

दरअसल, पिछले तीन महीने में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इस साल मार्च तक 60 आतंकी मारे गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा जैश-ए-मोहम्मद के 22 आतंकी हैं। इसके अलावा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 15 और लश्कर-ए-तैयबा के 14 आतंकी मार गिराए गए हैं, जबकि पिछले साल 250 से अधिक आतंकी मारे गए थे।

Back to top button