देश

मंत्री जी दबाए थे इतने नोट, कि गिनते-गिनते थक गए लोग !

धनकुबेर मंत्री के यहां छापे में मिले इतने नोट, देखकर हो जाएंगे हैरान

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुका है. इस चुनाव में सियासी घमासान के बीच नेताओं की तरफ से आपत्तिजनक बयानबाजी भी तेज हो गई है। सभी पार्टियों ने चुनाव के  के मद्देनजर पार्टियों का चुनावी अभियान जारी है. अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दिग्गज उम्मीदवार अपने संसदीय क्षेत्रों का दिन-रात दौरा कर रहे हैं और अच्छा  माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं.  इसी सब के बीच बताते चले  इस चुनाव में सभी पार्टियों के दिग्गज  नेता रैली, रोड शो, और पब्लिक मीटिंग और घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

चुनाव में धनकुबेर की बाढ़ 

इस बीच इस चुनाव को लेकर कई बड़े धनकुबेर भी सामने आ रहे हैं ज‍िनके पास लाखों नहीं बल्क‍ि करोड़ों रुपए बरामद हो रहा है. ऐसा ही एक मामला  तम‍िलनाडु के चेन्नई में कुछ द‍िनों पहले सामने आया था जब एक धनकुबेर मंत्री के यहां छापे में 15 करोड़ रुपये म‍िला था. इसी कड़ी में सोमवार को इसी मंत्री के करीबी डीएमके नेता के सीमेंट गोदाम में छापा पड़ा तो वहां भी भारी मात्र में रुपए बरामद किये गए.

इनकम टैक्स ने मारा छापा 

इनकम टैक्स ड‍िपार्टमेंट ने तमिलनाडु सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री और एआईएडीएमके नेता एसपी वेलुमण‍ि के घर पर प‍िछले हफ्ते छापा मारा था ज‍िसमें 15 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए. इस छापे के फोटो अभी सामने आए हैं. ये सारे नोट वेलुमण‍ि के चेन्नई के घर में म‍िले थे.

मिली थी गोपनीय सूचना 

इसके बाद इनकम टैक्स ड‍िपार्टमेंट को सूचना म‍िली थी क‍ि चुनाव में पैसे बांटने के ल‍िए भारी मात्रा में बक्सों में पैसे जमा करके रखे हुए हैं. इसी सूचना का इन्वेस्ट‍िगेशन करते हुए इनकम टैक्स ड‍िपार्टमेंट ने पांच द‍िन पहले वेलुमण‍ि के करीबी डीएमके नेता दुरई मुरुगन के गोदाम में छापा मारा तो वहां ड‍िब्बों में भरकर करंसी ही करंसी नजर आई. ये छापा दुरई मुरुगन के वेलूर में एक सीमेंट गोदाम में मारा गया जहां बोर‍ियों और ड‍िब्बों में कैश भरकर रखा गया था.

धनकुबेर मंत्री के यहां छापे में मिले इतने नोट, देखकर हो जाएंगे हैरान

खबरों के अनुसार  डीएम के नेता दुरई मुरुगन के किंग्स कॉलेज से ये पैसे यहां पहुंचाए गए थे. पैसों को बोरी और बक्सों में भरकर रखा गया था. फिलहाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट कैश की गिनती करने में जुटा हुआ है. ड‍िपार्टमेंट ने ये रकम 29-30 मार्च की रात को छापेमारी के दौरान पकड़ी थी.

डीएमके नेता और व‍िपक्ष के उपनेता दुरई मुरुगन ने इनकम टैक्स की इस कार्यवाही को राजनीत‍ि से प्रेर‍ित बताया है. उसका कहना है चुनावों के दौरान परेशान करने के ल‍िए ऐसी कार्यवाही की जा रही है.

Back to top button