ISRO वाले सिवन के सुर में सबने मिलाया सुर, बोल रहा पूरा देश- ‘मैं पहले एक भारतीय हूं…’

0
7

‘पहले तो मैं एक भारतीय हूं.‘ ये पंक्तियां के सिवन की हैं जिनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह एक पत्रकार के क्षेत्रवादी सवाल पर यह जवाब देते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों का तांता लग गया और यह खूब शेयर हो रहा है.

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जब के सिवन का इंटरव्यू लेते हुए सन टीवी ने उनसे पूछा कि ‘एक तमिल के रूप में इतने बड़े पद पर रहते हुए आप तमिल नाडु के लोगों के क्या कहना चाहेंगे’ तो उनका जवाब शानदार था. सिवन ने कहा कि ‘सबसे पहले तो मैं एक भारतीय हूं. मैंने एक भारतीय के रूप में इसरो को ज्वाइन किया था. इसरो वह जगह है जहां हर क्षेत्र और भाषा के लोग एक साथ मिलकर काम करते हैं. लेकिन मेरे लिए खुशी मना रहे अपने भाइयों का मैं दिल से शुक्रगुजार हूं. सिवन के इस जवाब से प्रभावित हो कर देशभर के लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं.‘

बता दें कि जनवरी 2018 में सन न्यूज़ द्वारा यह साक्षात्कार लिया गया था. जिस तरह से इसरो प्रमुख ने अपनी राष्ट्रीय पहचान की पुष्टि की और यह भी दृढ़ता से कहा कि उनकी राष्ट्रीय पहचान उनकी क्षेत्रीय पहचान से अधिक महत्वपूर्ण है. इसी वजह से उन्हें देशवासियों के बीच और भी अधिक सम्मान मिला रहा है. अपनी क्षेत्रीय पहचान से ज्यादा अपने राष्ट्रीय पहचान को प्रधानता देने पर कई लोगों ने ट्विटर पर उनकी प्रशंसा की.

सिवन का यह इंटरव्यू वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और इतना ही नहीं, सिवन के सुर में सुर मिलाते हुए पूरे देश ने ग्रामवाद, तहसीलवाद, नगरवाद, जिलावाद, प्रांतवाद, धर्मवाद, जातिवाद, भाषावाद, क्षेत्रवाद, अंचलवाद जैसी सभी वादों की परिसीमाओं को तोड़ते हुए एक सुर में कहा, ‘मैं पहले एक भारतीय हूँ.