बड़ों की बातें

सिर्फ इन वजहो से महिलाएं गैरमर्दों से बनाती हैं संबंध, जानकर पीट लेंगे अपना माथा

हर व्यक्ति के जीवन में शादी का एक बड़ा महत्व होता है, क्योंकि लोगों का मानना है कि शादी के बिना जीवन अधूरा होता है. देखा जाए तो असल में शादी दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच होती है. उसके बाद भी आपने बहुत बार ये सुना होगा कि कुछ महिलाओं और पुरुषों का शादी के बाद भी किसी और के साथ अफेयर होता है या ग़ैर सम्बंध और इन नाजायज़ रिश्ते की वजह से कई  लोगों की जिंदगी बर्बाद हो जाती है, क्योंकि कभी-कभी इसका परिणाम इतना बुरा और खतरनाक होता है जिसके बारे में उस व्यक्ति को भी नहीं पता होता.

तो आज हम आपको ये बताएँगे कि आखिर क्यों कोई भी महिला शादी करने के बाद किसी ग़ैर पुरुष से संबंध बनाती है? हम आपको स्त्रियों के दूसरे पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के पीछे की वजह बताने जा रहे हैं .

शादी काम उम्र में होना 

जब किसी लड़की की शादी कम उम्र में हो जाती है और सामने वाला लड़का उसकी उम्र का ना हो कर या तो उसकी उम्र से छोटा या उसकी उम्र से बड़ा लड़के से हो जाती हैं, तो उन दोनों ही स्थिति में लड़की को ही सबसे ज्यादा परेशानी होती हैं. इस तरह से शादी करने पर शारीरिक संबंध बनाने में ना पुरुष को संतुष्टि मिल पाती है ना पुरुष को, इसलिए महिलाएं संतुष्टि ना मिलने पर दूसरे मर्दों से संबंध बनाने पर मजबूर हो जाती हैं.

child marriage

ज़बरदस्ती में की गयी शादी  

आपने कई  बार ये देखा होगा कि गांव में छोटी उम्र की लड़की की शादी बड़े उम्र के व्यक्ति से कर दी जाती है। माता-पिता लड़की की शादी बड़े उम्र के पुरुष से करने के बाद सोचते है कि लड़की की शादी उन्होंने एकदम सही व्यक्ति से की है, लेकिन वो ये नहीं जानते कि इस तरह की शादी लड़की के लिए घातक हो सकती है,क्योंकि ऐसी शादियां ज्यादा सफल नहीं हो पाती और दोनों की सोच भी नहीं मिल पाती. ऐसे में महिला आसानी से किसी भी पुरुष की तरफ आकर्षित हो जाती हैं.

under pressure

पति और पत्नी के बीच लड़ाई होना 

शादी के बाद पति-पत्नी में लड़ाई होना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन जरूरत से ज्यादा लड़ाई हर रिश्ते को ख़राब करती है. अगर पति-पत्नी में लड़ाई होती रहेगी तो दोनों संबंध बनाने से भी कतरायेंगे. इसलिए कुछ महिलाएं दूसरे पुरुष से रिश्ता बना लेती है.

fight between wife and husband

शारीरिक संबंध में असंतुष्टि

बहुत बात महिलाओं को अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाकर संतुष्टि नहीं मिल पाती जो असल में उन्हें मिलनी चाहिए और इस बात को वो पति के आगे जाहिर नहीं कर पाती और उस सुख के मोह में किसी और पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बना लेती हैं.

dissatisfaction-women-lying-husband

बुरे व्‍यवहार

पतियों का अपनी  पत्नी के तरफ़ अच्छा व्यवहार ना करना,  बहुत बार पति-पत्नी एक दूसरे से अच्छी तरह से व्यव्हार नहीं करते और अपने पार्टनर के ऐसे व्यव्हार की वजह से दुखी होकर किसी और से संबंध बना लेते हैं.

Back to top button