Breaking News
Loading...
Home / जिंदगी / सेहत / क्या पीरियड्स के समय संबंध बनाना सही है ? जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

क्या पीरियड्स के समय संबंध बनाना सही है ? जानकर आप भी हो जायेंगे हैरान

Loading...

बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो शारीरिक संबंध तो बनाना चाहते हैं लेकिन पार्टनर के पीरियड्स के समय सही होता है. तो आज हम इसी विषय में विज्ञान के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे कि किस समय शारीरिक संबंध बनाया जाए जिससे महिला पार्टनर को कोई  खतरा नहो. साथ ही संबंध बनाने से महिला पर किसी तरह का गलत प्रभाव भी नही पड़े.

एक महिला के लिए मां बनना सबसे बड़े गौरव की बात होती है और महिला जब मां बनती है, तो उसकी खुशी का कोई अंदाजा नहीं होता है, लेकिन मां बनने के लिए हर महिला में पीरियड्स का आना बहुत जरूरी होता है। पीरियड्स के समय महिलाओं को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मासिक धर्म का समय तीन-चार दिन का होता है और इन दिनों में महिलाओं की दिनचर्या और उनके व्यवहार में अनेक उतार-चढ़ाव होते हैं। पीरियड्स के दौरान महिलाओं को बहुत तेज दर्द का भी सामना करना पड़ता है। पीरियड्स के समय महिलाओं को शारीरिक संबंध बनाते वक्त तीन बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं ये तीन बातें कौनसी है।

Loading...
Copy

 

1. मासिक धर्म के दौरान शारीरिक संबंध बनाते समय महिला के शरीर से एन्डोरफिंस नामक हार्मोन स्रावित होते हैं। जो पीरियड्स के दर्द और स्ट्रेस को कम करने में उपयोगी होता है। अतः पीरियड्स के दौरान संबंध बनाना बहुत जरूरी होता है।

2. इस समय के दौरान महिलाओं के उत्तक काफी तेजी से प्रवाहित होते हैं, जिसके कारण ग्रीवा का आकार प्रभावित होता है। पूरे महीने की बजाय पीरियड्स के दौरान महिलाओं की ग्रीवा ज्यादा खुल जाती है, जिसके कारण संबंध बनाते समय अधिक दबाव ना डालें, क्योंकि इससे पीरियड्स बहुत तेजी खत्म होने की संभावना बढ़ जाती है, जो महिलाओं के लिए हानिकारक होता है।

3. चिकित्सकों के अनुसार मासिक धर्म के समय संबंध बनाना बहुत जरूरी होता है, लेकिन अधिक प्रेशर होने से यह नुकसानदायक भी हो सकता है। लेकिन संबंध बनाते समय पार्टनर की आपसी सहमति बहुत जरूरी होती है। जबरदस्ती संबंध बनाना नुकसानदायक हो सकता है अतः सहमति के बिना संबंध बिल्कुल भी ना बनाएं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com