खेल

IPL में वापसी करते ही छा गए वॉर्नर, तोड़ डाले गंभीर और रोहित के बड़े रिकॉर्ड

गेंद से छेड़खानी करने की सजा के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने आईपीएल से 1 साल का वनवास काटा. इस सजा के बाद कल उनकी मैदान पर वापसी हुई और ये वापसी क्या शानदार रही. आईपीएल में वापस आते ही वॉर्नर छा गए.

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2019 का अपना पहला मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ इडेन गार्डंस में खेला. मैच में तो वॉर्नर की टीम को हार मिली, लेकिन उनके बल्ले ने खूब आग उगली. वार्नर ने 53 गेंदों पर 85 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े और दो बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

अब वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन अर्धशतक बनाने बल्लेबाज बन गये हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम दर्ज था. आईपीएल में पहले दिल्ली और अब हैदराबाद के लिए खेलने वाले डेविड वॉर्नर ने 115 मैच में 37 अर्धशतक बनाये हैं. वह आईपीएल इतिहास में चार हजार से ज्यादा रन बनाने वाले एक मात्र विदेशी बल्लेबाज हैं.

इस मैच के दौरान वार्नर कोलकाता नाईट राइडर्स टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए. वार्नर अब तक कोलकाता के खिलाफ 761 रन बना चुके हैं जिसमें 2 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने कोलकाता के खिलाफ 557 रन बनाए हैं.

 

Back to top button