IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने 9 खिलाड़ियों को किया बाहर, देखें ये लिस्ट

0
65

जेएसडब्ल्यू और जीएमआर के स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2020 ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। खिलाड़ियों का ऑक्शन अगले महीने कोलकाता में आयोजित किया जाना है। दिल्ली ने कुल 14 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें तीन विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

रिटेन किए गए खिलाड़ियों में भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल और अवेश खान शामिल हैं। दिल्ली ने तीन विदेशी खिलाड़ियों को भी रिटेन किया है,है जिसमें दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी किमो पॉल और नेपाली लेग स्पिनर संदीप लामिछाने शामिल हैं।

इस बीच, पिछले सीजन में तीसरे स्थान पर रही आईपीएल फ्रेंचाइजी ने हनुमा विहारी, जलज सक्सेना, मनजोत कालरा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह और बंडारू अयप्पा के साथ और तीन विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है। जिन तीन विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उनमें न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो के साथ क्रिस मॉरिस और कॉलिन इनग्राम की दक्षिण अफ्रीकी जोड़ी शामिल है।

दिल्ली कैपिटल्स ने इसके अलावा शेरफेन रदरफोर्ड को मुंबई इंडियंस, जगदीश सुचित को किंग्स इलेवन पंजाब, ट्रेंट बोल्ट को मुंबई इंडियंस और राहुल तेवतिया और मयंक मार्कंडे की जोड़ी को राजस्थान रॉयल्स में ट्रेड किया है, जबकि अनुभवी खिलाड़ियों रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया है।