खेल

आईपीएल : गब्बर के इस छक्के ने वीरू वाले शॉट की दिलाई याद…देखे ये VIDEO

Shikhar Dhawan Virendra Sehwag

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 97 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को उन्हीं के घर में सात विकेट से करारी शिकस्त दी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए।वजवाब में दिल्ली की टीम ने 18.5 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने सधी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए तीन ओवरों में 32 रनों की तेज साझेदारी निभाई। 32 के कुल स्कोर पर शॉ 14 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच देकर आउट हो गए। दिल्ली को दूसरा झटका आंद्रे रसल ने दिया।

रसल ने छठें ओवर में 57 के कुल स्कोर पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। अय्यर ने 06 रन बनाए। इसके बाद धवन ने रिषभ पंत के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और 11.3 ओवरों में पंत के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।

18वें ओवर में पंत 162 के कुल स्कोर पर 31 गेंदों पर 46 रन बनाकर नीतिश राणा की गेंद पर कुलदीप यादव को कैच दे बैठे। पंत ने अपनी पारी के दौरान चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद धवन और कोलिन इनग्राम ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और दिल्ली को कोलकाता के खिलाफ दूसरी जीत दिलाई। इनग्राम ने छक्का लगाकर दिल्ली को जीत दिलाई।

गब्बर का वो बेहतरीन छक्का

गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने अपनी इस 97 रनों की पारी के शुरुआत में एक ऐसा छक्का जड़ा जिसने सबका दिल जीत लिया। तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर कोलकाता के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑफ स्टंप पर एक शॉर्ट गेंद फेंकी जिस पर धवन बैकवर्ड पोइंट पर एक बेहतरीन छक्का जड़ दिया। इस छक्के को देखकर पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के उस छक्के की याद आ गई जो उन्होंने 2003 क्रिकेट विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के वकार यूनिस के खिलाफ जड़ा था।

 

 

गौरतलब है कि 2003 क्रिकेट विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर के खिलाफ और वीरेंद्र सहवाग ने वकार यूनिस के खिलाफ बैकवर्ड पोइंट पर दो छक्के जड़े थे, वो दोनों छक्के आज भी फैंस भूले नहीं हैं। धवन का छक्का कुछ-कुछ उन्हीं दो छक्कों में सहवाग के छक्के जैसा था..ये देखिए वीरू और सचिन के उन छक्कों का पुराना वीडियो।

 

अर्धशतकों का अर्धशतक

ये शिखर धवन का आईपीएल करियर में 34वां अर्धशतक था जबकि टी20 क्रिकेट में ये उनका 50वां अर्धशतक साबित हुआ। शिखर धवन भी अब विश्व कप 2019 के लिए तैयार हैं और फैंस यही उम्मीद करेंगे कि इंग्लैंड की जमीन पर होने वाले इस विश्व कप में वो ऐसा ही कुछ कमाल करके दिखाएंगे।

Back to top button